आजाद के बाद अब आनंद ने दिया कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका
आजाद के बाद अब आनंद ने दिया कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका  Social Media
भारत

आजाद के बाद अब आनंद ने दिया कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका- अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। चुनावी माहाैल के बीच नेताओं का दल-बदल शुरू हो जाता है। इसी तरह अब हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को आज दूसरा बड़ा झटका लगा है, क्‍योंकि गुलाम नबी आजाद के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता आनंद शर्मा ने भी प्रमुख कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

सोनिया गांधी को लिखा पत्र :

सूत्रों के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, इस दौरान आनंद शर्मा की ओर से पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि, ''वह अपने आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते और इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं। परामर्श प्रक्रिया में उन्हें नजरअंदाज किया गया और किसी भी मीटिंग में नहीं बुलाया गया। वह राज्य में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार जारी रखेंगे। जी-23 नेताओं में रहे शर्मा के इस्तीफे के कई मायने निकाले जा रहे हैं।''

मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंची है, क्योंकि मुझे पार्टी की किसी भी बैठक के लिए परामर्श नहीं किया गया और न ही आमंत्रित किया गया। वह आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते।
आनंद शर्मा

बता दें कि, इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाए जाने के कुछ घंटे बाद ही इस्तीफा दे दिया था। गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा यह दोनों नेता जी23 समूह के प्रमुख नेता हैं, जो पार्टी नेतृत्व के फैसलों की आलोचना करने से नहीं चूके हैं। तो वहीं, आनंद शर्मा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी नेताओं में गिने जाते है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के एक के बाद एक इस्तीफे से यह कहना गलत नहीं होगा कि, हिमाचल प्रदेश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हालांकि, इस्‍तीफे के दौरान उन्होंने यह विश्‍वास भी जाहिर किया है कि, वह राज्य में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करना जारी रखेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT