आंध्र प्रदेश सरकार ने कुछ घंटों की छूट देते हुए बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि
आंध्र प्रदेश सरकार ने कुछ घंटों की छूट देते हुए बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि Social Media
भारत

आंध्र प्रदेश सरकार ने कुछ घंटों की छूट देते हुए बढ़ाई कोरोना कर्फ्यू की अवधि

Author : Kavita Singh Rathore

आंध्र प्रदेश, भारत। आज पूरे देश से भले ही कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन देश के कुछ राज्य अब भी ऐसे हैं, जिनमें कोरोना का आतंक बड़े स्तर पर जारी है। हालांकि, पहले की तुलना में मामलों में काफी कमी दर्ज की गई है। ऐसे में कुछ राज्य की सरकारों ने अपने राज्य को अनलॉक कर दिया है, लेकिन अब भी कुछ राज्य की सरकारें राज्य में कोरोना कर्फ्यू जारी रखना चाहती हैं। इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी राज्य में कोरोना कर्फ्यू जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि, इस दौरान कुछ छूट देने की बात भी कही है।

आंध्र प्रदेश में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू :

दरअसल, आज पूरा देश कोरोना की इस जंग में वैक्सीन पर ही निर्भर है। ऐसे में अब भी भारत सरकार जनता को घर में रहने या अधिक जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने का सुझाव दे रही है। ऐसे हालातों के बीच आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा कर 30 जून तक करने की घोषणा कर दी है यानी अब आंध्र प्रदेश में पूरे महीने भर पाबंदियां लगातार जारी रहेंगी। हालांकि, इस दौरान कुछ स्तर पर छूट भी दी जाएगी और राज्य में यह कोरोना कर्फ्यू शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक तक जारी रहेगा।

दी जाएगी चार घंटे की छूट :

बताते चलें, आंध्र प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ने के बाद पूरे राज्य में चार घंटे की छूट दी जाएगी। जो 21 जून से प्रभाव में आएगी। इस मामले में फैसला मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान लिया। इसकी जानकारी देने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसमे बताया गया कि, 'सभी कारोबारी प्रतिष्ठान शाम बजे तक बंद हो जाएंगे। सरकारी कार्यालयों में 21 जून से सामान्य कामकाज बहाल हो जाएगा और कर्मचारियों को संशोधित सारिणी के अनुसार काम पर आने के निर्देश दिए गए हैं।'

गौरतलब है कि, इससे पहले भी आंध्र प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की अवधि कई बार बढ़ाई जा चुकी है। फिलहाल आंध्र प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की अवधि 20 जून को ख़त्म होने वाली थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT