कोरोना का कहर तेज- अब आंध्र प्रदेश में 14 दिनों के आंशिक कर्फ्यू का ऐलान
कोरोना का कहर तेज- अब आंध्र प्रदेश में 14 दिनों के आंशिक कर्फ्यू का ऐलान Social Media
भारत

कोरोना का कहर तेज- अब आंध्र प्रदेश में 14 दिनों के आंशिक कर्फ्यू का ऐलान

Author : Priyanka Sahu

भारत। देश में कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण उफान पर है, इस वायरस से मची जोरदार तबाही के कारण प्रतिदिन कई राज्‍य में एक दिन में हजारों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं और मौत के आंकड़े में उछाल भी भयभीत कर रहा है। इस दौरान कई राज्‍यों में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लग रहा है। इस बीच अब आंध्र प्रदेश से ये बड़ी खबर सामने आ रही है कि, कोरोना के डर को देख अब यहां आंशिक कर्फ्यू लागू होने वाला है।

आंध्र प्रदेश में 14 दिनों का आंशिक कर्फ्यू :

हाल ही में ये खबर आई है कि, आंध्र प्रदेश सरकार ने भी राज्य में 5 मई से आंशिक कर्फ्यू लागू होने का ऐलान कर दिया है, जो 14 दिनों (19 मई) तक लागू रहेगा। दरअसल, देशभर में दर्ज हो रहे कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामलों वाले राज्यों में एक आंध्र प्रदेश राज्‍य भी शामिल है, यहां भी लगातार कोरोना के मामलों में उछाल आ रहा है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना के केस :

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 1 लाख 43 हजार 178 ऐक्टिव केस हैं। तो वहीं, इस राज्य में एक दिन के अंदर कोरोना की वजह से 83 मरीजों की जान भी गई है। आंध्र प्रदेश में अभी तक कोरोना के कुल 11 लाख 45 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 8 हजार 136 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि, देश में महामारी कोरोना से मच रही जबरदस्‍त तबाही को देख कोविड-19 टास्‍क फोर्स के सदस्‍यों द्वारा भी केंद्र सरकार से राष्‍ट्रीय लॉकडाउन लगाए जाने की अपील की जा चुकी है। कोविड-19 टास्‍क फोर्स का भी यह कहना है, कोरोना तेजी से अपना रूप बदल रहा है, जिसके कारण कोरोना पर काबू पाना मुश्किल हो गया है। अगर इसी तरह कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो देश का स्‍वास्‍थ्‍य ढांचा पूरी तरह से टूट जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT