नुपुर शर्मा पर सख्त टिप्पणी से नाराज समर्थकों ने खोला मोर्चा
नुपुर शर्मा पर सख्त टिप्पणी से नाराज समर्थकों ने खोला मोर्चा Social Media
भारत

नुपुर शर्मा पर सख्त टिप्पणी से नाराज समर्थकों ने खोला मोर्चा, ट्रेंड कराया #सुप्रीम_कोठा

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बयान देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को फटकार लगाते हुए देश से माफ़ी मांगने कहा था। जिसके बाद से उनके समर्थकों ने मोर्चा खोल लिया है। अब कोर्ट के इस फैसले के विरोध में नूपुर शर्मा के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर #सुप्रीम_कोठा ट्रेंड कर रहे हैं।

#सुप्रीम_कोठा हो रहा है ट्रेंड:

बता दें कि, नुपुर शर्मा के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोठा के नाम से मुहिम तक छेड़ दी है। सोशल मीडिया पर #सुप्रीम_कोठा तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस मुहिम में शामिल ट्विटर यूजर पूरी न्यायिक और कानूनी व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए ये सब कर रहे हैं और सरकार मौन है, क्यों? यूजर्स का कहना है कि, नुपुर शर्मा माफी नहीं मांगेंगी।

यूजर्स ने जस्टिस सूर्य कांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उन्हें जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं। इतना ही नहीं डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स एक बार फिर नूपुर के समर्थन में आए और कहा कि, नूपुर को माफ़ी नहीं मांगनी चाहिए।

ट्विटर वाल पर अब लोग नूपुर के पक्ष में हिंदुत्व की लड़ाई लड़ रहे हैं और #नूपुर_माफी_नहीं_मांगेंगी जैसे कई सारे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं।

यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन:

इस मामले पर नवल कान्त सिन्हा नाम के सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "मुझे बहुत शर्म आ रही है कि देश की सुप्रीम कोर्ट को लेकर #सुप्रीम_कोठा टॉप ट्रेंड हो रहा है। जो लोग जिम्मेदार हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि ये देश के लिए कितनी शर्मनाक बात है... कृपया थोड़ी समझ विकसित करें, ऐसा न करें। #NupurSharma."

एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "अकेले ही हिंदुओं में हिंदुत्व को जगाने के लिए नुपुर शर्मा जी को कोटि कोटि धन्यवाद। आज सुप्रीम कोठे का भी सच उजागर हो गया कि न्याय के मन्दिर में भी दलालों का बसेरा है #नूपुर_माफी_नहीं_मांगेंगी, #सुप्रीम_कोठा।"

बता दें कि, बीते दिन शुक्रवार 1 जुलाई को नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपने खिलाफ दर्ज अलग-अलग मामलों को एक जगह (दिल्ली) ट्रांसफर करने की मांग की थी। नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए, सुप्रीम कोर्ट के जज सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला की बेंच ने उन्हें फटकार लगाई थी। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस की जांच पर भी सवाल उठाया और पूछा कि, नेशनल टीवी पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बावजूद अब तक नूपुर शर्मा को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? कोर्ट ने ये भी कहा कि, उन्हें नेशनल टीवी पर पेश होना चाहिए था और देश से माफी मांगनी चाहिए थी। नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट के इस रवैये से उनके समर्थक काफी नाराज हो गए हैं।

आपको बता दें कि, नूपुर शर्मा बीजेपी की प्रवक्ता रही हैं। उन्होंने कुछ दिनों पहले एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी। इसका काफी विरोध हुआ था। यहां तक कि कुवैत, यूएई, कतर समेत तमाम मुस्लिम देशों ने उनके बयान की आलोचना की थी। जिसके बाद इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT