दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार
दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार Social Media
भारत

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी हुआ गिरफ्तार

Sudha Choubey

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के हाथ एक और सफलता लगी है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जहांगीरपुरी हिंसा मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार हुए आरोपी का नाम अब्दुल उर्फ राजा (25) है, जिसे टीम ने जहांगीरपुरी से ही गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी तक तीन नाबालिग समेत 37 लोग पकड़े जा चुके हैं।

सीसीटीवी फुटेज से हुई आरोपी की पहचान:

बता दें कि, आरोपी अब्दुल की पहचान सीसीटीवी फुटेज से हुई है और वो अपने घर से फरार था। आरोपी अब्दुल ने जहांगीरपुरी दंगों में सक्रिय भूमिका निभाई थी। बताया जा रहा है कि, जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक ज्यादातर आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले को लेकर बताया कि, अंसार के साथ जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी तबरेज आलम से जुड़ा था।

बताते चलें कि, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने हिंसा के मुख्य आरोपी तबरेज को बीते दिन शनिवार को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, हिंसा के बाद आरोपी बड़े आराम से इलाके में पुलिस अधिकारियों की टीम के बीच ही घूम रहा था। बता दें, तबरेज पहले एआईएमआईएम पार्टी का सदस्य था। बाद में उसने एआईएमआईएम पार्टी छोड़कर कांग्रेस जॉइन कर ली थी।

गौरतलब है कि, पिछले महीने 16 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के खास मौके पर शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी। इस झड़प में आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हो गये थे। पुलिस ने इस बारे में बताया कि, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी की गई थी। फिलहाल पुलिस इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इसी के साथ पुलिस इस बात का पता लगाने में भी जुटी है कि, इस हिंसा में और कौन-कौन से व्यक्ति शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT