WFI और पहलवानों की खींचतान के बीच अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान
WFI और पहलवानों की खींचतान के बीच अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान  Social Media
भारत

WFI और पहलवानों की खींचतान के बीच अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान- जांच कमेटी बनाने का लिया फैसला

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। यौन शोषण के मामले में WFI के अध्यक्ष और भारतीय पहलवानों के बीच खींचतान के बीच इस मामले में अब एक नया मोड़ आया है, क्‍योंक‍ि इस मामले को लेकर सरकार की ओर से जांच कमेटी बनाने का फैसला किया गया है। दरअसल, इस बारे में आज सोमवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान आया है।

वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन :

दरअसल, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने WFI और पहलवानों के बीच चल रही खींचतान के बीच अपने बयान में यह कहा है कि, ''मंत्रालय ने जांच कमेटी बनाने का फैसला लिया है। लिहाजा वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम की अध्यक्षता में 5 सदस्य जांच कमेटी का गठन किया है, ये कमेटी एक महीने में जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।''

हमने खेल संघों को राजनीति से अलग किया है। हमने कमेटी के गठन में भी इस बात का विशेष तौर पर ख्याल रखा है। समितियों में सिर्फ खिलाड़ियों को ही पद दिया जा रहा है।
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

WFI के अध्यक्ष अपने पद पर काम नहीं करेंगे :

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंत्रालय ने जांच कमेटी की निगरानी में कौन-कौन है, उनके नाम भी बताए है। उन्‍होंने बताया है कि, ''WFI के अध्यक्ष अपने पद पर काम नहीं करेंगे। हम विश्व चैंपियन मैरी कॉम की अध्यक्षता में ओवरसाइट कमेटी बना रहे हैं जिसमें ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, द्रोणाचार्य पुरस्कृत तृप्ति मुरगुंडे, TOPS CEO राजगोपालन, राधा श्रीमन इसके सदस्य होंगे।''

बता दें कि, इससे पहले अनुराग ठाकुर की ओर से यह कहा गया था कि, केंद्र सरकार ने भारतीय कुश्‍ती महासंघ (WFI) के खिलाफ आरोपों के संबंध में सभी खिलाड़ियों को सुना। एक टूर्नामेंट को रोकने के साथ-साक सहायक सचिव को निलंबित कर दिया गया। बताया गया कि एक निगरानी समिति पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करेगी। मामले से जुड़े सभी पहलुओं को सामने लाने का प्रयास किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT