CDS बिपिन रावत समेत बड़े आर्मी अफसर को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश
CDS बिपिन रावत समेत बड़े आर्मी अफसर को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश Social Media
भारत

CDS बिपिन रावत समेत बड़े आर्मी अफसर को ले जा रहा हेलीकॉप्टर कुन्नूर में क्रैश

Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। देश के किसी न किसी राज्‍य में कोई न कोई हादसा हो ही रहा है। अब हाल ही में तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर से यह बड़ी खबर सामने आ रही है कि, आज बुधवार को CDS बिपिन रावत समेत बड़े आर्मी अफसर को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

हेलिकॉप्टर पूरी तरह क्षतिग्रस्त :

बताया जा रहा है कि, तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना के एक हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, अपने स्टाफ और परिवार के सदस्यों के साथ सवार थे एवं उनके साथ सेना के कुछ उच्च अधिकारी भी सवार थे। खराब मौसम की वजह यह हेलीकॉप्टर कैश हो गया, इस हादसे में 4 अफसरों की मौत होने की बात सामने आ रही है, लेकिन इनके नाम अभी सामने नहीं आए हैं। तो वहीं, कैश हुआ हेलिकॉप्टर तो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर से उठने लगीं आग की लपटें :

मिली जानकारी के अनुसार, CDS बिपिन रावत समेत 14 वरिष्ठ अधिकारियों का यह हेलिकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हाे गया। दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का यह हेलीकॉप्टर एमआई सीरीज का था, इसमें दो इंजन होते हैं। इस दौरान जैसे ही कन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर से आग की लपटें उठने लगीं। हेलीकॉप्टर क्रैश की सूचना पाते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद शुरू कर दी। घटनास्‍थल पर एंबुलेंस मौजूद हैं।

हादसे की जांच के दिए आदेश :

भारतीय वायुसेना की ओर से इस घटना के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया गया कि, ''IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे। तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT