नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग
नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग  Social Media
भारत

हिमाचल प्रदेश के नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग

Priyanka Sahu

हिमाचल प्रदेश, भारत। कई बार फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बारे में खबर आती हैं। विमान को किसी प्रकार का खतरा या कोई मौसम संबंधी तकनीकी खराबी आ जाने जैसे हालातों के चलते आपातकालीन स्थिति में विमान को किसी भी नजदीकी एयरपोर्ट या सुरक्षित जगह देख कर उतार दिया जाता है। इसी तरह आज सोमवार को हिमाचल प्रदेश के नकरोह ज़िले से सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाएं जाने की की खबर सामने आई है।

नकरोह ज़िले में सेना के हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग हुई :

बताया जा रहा है कि, हिमाचल प्रदेश के नकरोह ज़िले में सोमवार सुबह के समय सेना के एक हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग हुई। इस दौरान हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया, साथ ही मौके पर ग्रामीणों का भीड़ इकठ्ठी होने लगी। गनीमत की बात तो यह है कि, इस दौरान कोई भी हताहत नहीं हुआ है, हेलिकॉप्टर का पायलट सुरक्षित है। तो वहीं, टेक्निकल टीम मौके पर मौजूद है।

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारी एवं जवान :

इसके अलावा हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी एवं जवान मौके पर पहुंच गए, ताकि आम जनता को हेलिकॉप्टर से दूर रखा जा सके।

क्यों हुई हेलिकॉप्टर की आपातकाल लैंडिंग :

सेना के हेलिकॉप्टर की आपातकाल लैंडिंग क्यों करवानी पड़ी, फिलहाल अभी तक तो इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मिली जानकारी के अनुसार, आज सोमवार सुबह के समय करीब साढ़े आठ बजे हेलिकॉप्टर आया और नकड़ोह गांव में कुछ देर आसमान में मंडराने के बाद पायलट ने हेलिकॉप्टर को बिल्लू की तलाई में खड्ड के साथ रामलीला ग्राउंड में आपातकाल लैंडिग करवा दी। इस दौरान सूचना मिलते ही सेना का अन्य हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंच गया। इसके बाद लैंड हुए हेलिकॉप्टर की तकनीकी खराबी को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT