पश्चिम बंगाल से झारखंड में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी
पश्चिम बंगाल से झारखंड में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी Social Media
भारत

Army Land Case: पश्चिम बंगाल से झारखंड में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी

Sudha Choubey

Army Land Case: भारतीय सेना की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज पश्चिम बंगाल (West Bengal) और झारखंड (Jharkhand) सहित कई जगहों पर ठिकानों पर छापेमारी की है।

बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जांच कर रही है, जिसमें डिफेंस/सेना की जमीन का अवैध रूप से दुरुपयोग किया गया है। इसके अलावा झारखंड में कांग्रेस के दो विधायकों पर आईटी की छापेमारी चल रही है। झारखंड में कांग्रेस के दो विधायकों के आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और अनूप सिंह के आवास पर आईटी की रेड जारी है।

सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल और कुछ अन्य लोगों के आवासीय और कार्यालय पर चल रही है। अमित अग्रवाल नाम के कारोबारी सहित कुछ उससे जुड़े कुछ अन्य लोगों के यहां ईडी ने छापेमारी की है। रांची के बरियातू में आर्मी की लगभग 50 एकड़ जमीन को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हड़पने की कोशिश की गई है।

इस मामले में पूर्व नगर आयुक्त सहित कई सीओ और रजिसट्रार भी ईडी के रडार पर हैं। वहीं, झारखंड के रांची में कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पर केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी चल रही है।

विधायक कुमार जयमंगल ने कही यह बात:

वहीं, झारखंड के रांची में कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पर चल रही छापेमारी पर विधायक कुमार जयमंगल ने कहा कि, "यह आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है, मेरे बेरमो आवास और पटना आवास पर छापेमारी की जा रही है। जो नेता भाजपा की बात नहीं मानेंगे उनके यहां रेड किया जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT