कांग्रेस सांसद शशि थरूर
कांग्रेस सांसद शशि थरूर Social Media
भारत

सांसद शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

Author : रवीना शशि मिंज

राज एक्सप्रेस। हाल ही में खबर आई थी कि, साहित्य अकादमी कांग्रेस सांसद और लेखक शशि थरूर को अंग्रजी साहित्य में योगदान देने के लिए पुरस्कार से नवाज़ेगी, जिसके बाद अब खबर आ रही है कि, सांसद शशि के खिलाफ एक किताब को लेकर केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम की स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

यह है पूरा मामला

शशि थरूर की अब तक दर्जनों से ज्यादा किताबें छप चुकी हैं, लेकिन अब अपनी एक किताब को लेकर शशि थरूर कंट्रोवर्सी में आए गए हैं। सांसद पर आरोप है कि, उन्होंने अपनी एक किताब में हिंदू महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट लिखा है।

कोर्ट में क्यों पेश नहीं हुए थे सांसद

खबर के अनुसार कोर्ट ने शशि थरूर के खिलाफ नोटिस जारी किया था लेकिन न वो खुद पेश हो पाए और न ही उनके वकील कोर्ट में अपनी उपस्थिती दर्ज करवा सके।

शशि थरूर के ऑफिस से बयान जारी किया गया कि, हमें मीडिया के जरिए गिरफ्तारी वारंट जारी होने की जानकारी मिली है। हमें कुछ दिन पहले कोर्ट से नोटिस मिला था। वारंट पर उपस्थित होने का समय दिया गया था पर तारीख नहीं दी गई थी। शशि थरूर के अनुसार हमारे वकील ने कोर्ट को बताया था कि, भेजे गए नोटिस में तारीख स्पष्ट नहीं है। जिसके बाद कोर्ट से जानकारी मिली थी कि, नया नोटिस भेज दिया जाएगा लेकिन हम तक कोई भी नोटिस नहीं पहुँच पाया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT