AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी Social Media
भारत

असदुद्दीन ओवैसी की तेलंगाना सरकार से मांग, कहा- मुसलमानों का आरक्षण चार से बढ़ाकर 12 फीसदी करें

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान जारी किया है, जिसके चलते वो चर्चा में आ गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने आज बयान जारी करते हुए तेलंगाना सरकार से एक मांग की है। उन्होंने कहा कि, मुसलमानों का आरक्षण चार से बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया जाए।

असदुद्दीन ओवैसी ने कही यह बात:

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आज शनिवार को अहमदाबाद में बयान जारी करते हुए कहा कि, "आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद हमने तेलंगाना के नए CM से मुलाकात की थी और उन्होंने मुस्लिमों के आर्थिक, स्वास्थ्य और गरीबी के सिलसिले में कमेटी को बनाई। कमेटी ने सभी ज़िलों का दौरा कर विस्तृत रिपोर्ट दायर की।"

असदुद्दीन ओवैसी ने बयान जारी करते हुए कहा कि, "रिपोर्ट में कहा कि मुसलमानों को 9-12 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। तेलंगाना सरकार ने बाद में एक बिल पास किया जिसमें कहा गया कि, मुसलमानों के लिए 12% आरक्षण होना चाहिए। उस बिल को तेलंगाना में पास करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को भेजा गया।"

असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान कहा कि, "उसके बाद उन्होंने कुछ एक्शन नहीं लिया। हमने सरकार से प्रतिशत बढ़ाने की अपील की। राज्य सरकार को इस पर निर्णय लेना चाहिए और अनुच्छेद 15 और 16 की जो आवश्यकता है, वो उससे पूरी होता है।"

असदुद्दीन ओवैसी ने ये मांग ऐसे समय पर की है, जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राज्य में शिक्षा और रोजगार में अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षण की घोषण कर चुके है। उन्होंने मौजूदा आरक्षण को 6 प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने की घोषणा कर दी है। ओवैसी से पहले पूर्व मंत्री और तेलंगाना राज्य विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता मोहम्मद अली शब्बीर ने भी इस महीने की शुरुआत में मुस्लिम आरक्षण को बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार से मांग की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT