कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया अरेस्‍ट
कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया अरेस्‍ट Social Media
भारत

गुजरात में कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने किया अरेस्‍ट

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। गुजरात के पालनपुर सर्किट हाउस से असम पुलिस ने एक कांग्रेस विधायक को अरेस्‍ट किया है। पुलिस ने जिस कांग्रेस विधायक को अरेस्‍ट किया वह दलित नेता जिग्नेश मेवाणी (Jignesh Mevani) है।

मेवाणी को क्‍यों किया अरेस्‍ट :

बताया जा रहा है कि, असम पुलिस द्वारा जिग्नेश मेवाणी को असम में किसी केस के सिलसिले में अरेस्‍ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात के समय करीब साढ़े 11 बजे जिग्नेश मेवाणी की गिरफ्तारी हुई है। इसके बाद रात को ही असम पुलिस जिग्नेश मेवाणी को पहले अहमदाबाद लेकर गई और अब वहां से आज असम के गुवाहाटी ले जाए जाने की खबर सामने आ रही है।

मेवाणी की टीम से जुड़े एक कार्यकर्ता ने बताया :

इस दौरान मेवाणी की टीम से जुड़े एक कार्यकर्ता के हवाले से यह बताया गया है कि, ''पुलिस ने अभी तक एफआईआर की प्रति साझा नहीं की है। सिर्फ उनके खिलाफ असम में दर्ज कुछ मामलों के बारे में जानकारी दी गई है।''

तो वहीं, यह खबर भी समाने आ रही है कि, गुजरात के वडगाम विधायक व दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को प्रधानममंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किए गए उनके ट्वीट को लेकर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कथित तौर पर कुछ ट्वीट्स किए थे और "गोडसे" का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात में सांप्रदायिक झड़पों के खिलाफ शांति और सद्भाव की अपील करने को कहा था। हालांकि उनके ट्विटर अकाउंट से पता चलता है कि, अधिकारियों के कहने के बाद उनके द्वारा किए गए कुछ हालिया ट्वीट्स को रोक दिया गया है।

कौन है जिग्नेश मेवाणी :

बताते चलें कि, जिग्नेश मेवाणी गुजरात विधानसभा के सदस्‍य हैं और गुजरात के वडगाम सीट से विधायक हैं। इसके अलावा वह एक वकील, कार्यकर्ता और पूर्व पत्रकार भी हैं। जिग्नेश मेवाणी ने विधानसभा का चुनाव निर्दलीय जीतने के बाद कांग्रेस को समर्थन दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT