राजस्थान विधानसभा सत्र: CM गहलोत ने रखा विश्वास मत प्रस्ताव
राजस्थान विधानसभा सत्र: CM गहलोत ने रखा विश्वास मत प्रस्ताव Social Media
भारत

राजस्थान विधानसभा सत्र: CM गहलोत ने रखा विश्वास मत प्रस्ताव

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। राजस्थान, भारत। राजस्थान में जारी सियासी दंगल का आज शुक्रवार से नया अध्याय शुरू हो गया है और राजस्थान की राजनीति के लिए आज महत्वपूर्ण दिन है, अब राजस्थान की सियासत का रण विधानसभा में नजर आया, आज सुबह 11 बजे से राजस्थान विधानसभा सत्र शुरू हाेे गया है।

राजस्थान विधानसभा सत्र की कार्यवाही शुरू :

राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र का आज पहला दिन है, आज राजस्थान विधानसभा सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू हुई, स्पीकर सीपी जोशी की ओर से पहले सत्र से जुड़ा ब्यौरा पेश किया गया है, वहीं इसके बाद स्पीकर ने देश के लिए शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का शोक करवाया है। शोक अभिव्यक्ति के बाद सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

विधानसभा में कांग्रेस ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव :

बताया गया है कि, राजस्थान में विधानसभा का सत्र के शुरुआत में ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पेश कर दिया है, तो वहीं सत्र से पहले विधायकों को व्हिप जारी कर दिया गया है। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी अविश्वास मत प्रस्ताव लाने की तैयारी में थी, लेकिन गहलोत ने पहले ही चाल चल दी, अशोक गहलोत ने दावा किया है कि, उनकी सरकार आसानी से बहुमत साबित कर देगी।

सदन में बैठक व्यवस्था बदली :

इस दौरान सदन में बैठक व्यवस्था को भी बदला गया है, डिप्टी CM पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट अब CM अशोक गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बल्कि दूसरी लाइन में बैठे नजर आए, उनके लिए निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल वाली 127 नंबर की सीट अलॉट की गई है। गहलोत के पास वाली सीट पर आज मंत्री शांति धारीवाल बैठे। इसके अलावा पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा की सीट भी बदली है। कोरोना के जारी संकटकाल के चलते सदन में सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी खास ध्‍यान रखते हुए विधायकों को दूर-दूर बैठाया गया, इसके लिए 45 से ज्यादा अतिरिक्त सीटें लगाई गईं हैं।

बता दें कि, राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहलेे सभी विधायक सदन में पहुंचेेे यहां गहलोत गुट के विधायक बसों में, जबकि पायलट गुट के विधायक अपनी गाड़ियों से आए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT