द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन
द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन Social Media
भारत

उत्तराखंड: द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन में फंसे 28 प्रशिक्षु

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड से यह खबर सामने आ रही है कि, यहां मौसम ने करवट ली है जिसके कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हो गई है, जिसके चलते द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन की घटना हो गई है।

हिमस्खलन की चपेट में आए 28-29 लोग :

बताया जा रहा है कि, द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन की चपेट में 28-29 लोग आ गए हैं और यह सभी नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रशिक्षणार्थी है। इस बीच खोज और बचाव के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर तैनात किए गए है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मदद मांगी है। राजनाथ सिंह ने CM पुष्कर सिंह धामी से बात कर स्थिति का जायजा लिया एवं केंद्र सरकार की ओर से इस पूरे अभियान में हर संभव मदद का भरोसा दिया है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जोरों पर है। अब तक 8 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है।

उत्तरकाशी में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान द्वारा किए गए पर्वतारोहण अभियान में भूस्खलन के कारण बहुमूल्य जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ। अपने प्रियजनों को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। सीएम उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी से बात की है और स्थिति का जायजा लिया। फंसे हुए पर्वतारोहियों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है। मैंने वायुसेना को बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है। सभी की सुरक्षा और सलामती के लिए प्रार्थना।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

तो वहीं, उत्‍तराखंड CMO ने ट्वीट कर लिखा- मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्री राजनाथ से वार्ता कर "द्रौपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी में हिमस्खलन से फंसे NIM उत्तरकाशी के 28 प्रशिक्षार्थियों के रेस्क्यू अभियान में तेजी लाने के लिए सेना की मदद का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि, केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता का अश्वासन प्राप्त हुआ है। प्रशिक्षार्थियों को सकुशल निकालने के लिए NIM की टीम के साथ ही जिला प्रशासन, NDRF, sdrf, सेना और ITBP के जवानों द्वारा तेजी से राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT