बाबा साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर मोदी-शाह समेत कई नेताओं ने किया नमन
बाबा साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर मोदी-शाह समेत कई नेताओं ने किया नमन Twitter
भारत

बाबा साहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर मोदी-शाह समेत कई नेताओं ने किया नमन

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत के संविधान के निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर का 6 दिसंबर,1956 को निधन हुआ था, जिसे महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है। वहीं, आज 6 दिसंबर को डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने उन्‍हें नमन किया है।

बाबा साहेब आंबेडकर को याद करते हुए बोले PM मोदी-

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 65 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही PM मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा-महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को याद कर रहा हूं। उनके विचार और आदर्श करोड़ों लोगों को लगातार प्रेरणा देते हैं। उन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए जो भी सपने देखे हैं, उन्हें पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने किया नमन :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबा साहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है।

बाबासाहेब का योगदान देश कभी नहीं भूलेगा: राजनाथ

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट पर लिखा- बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी की पुण्यतिथि के अवसर मैं उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, उनका जीवन और विचार हम सभी के लिए प्रेरणा है। सबका साथ और सबका विकास का भाव उनके विचारों प्रेरित और प्रभावित है, बाबासाहेब का योगदान यह देश कभी नहीं भूलेगा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा, ''संविधान के शिल्पकार डॉ. भीमराव रामजी आंबेडकर जी की पुण्यतिथि पर नमन। उन्होंने संविधान के रूप में देश को एक पवित्र ग्रंथ भेंट किया, जो सर्वोच्च मार्गदर्शक है। आज हम संविधान पढ़ने, समझने और आत्मसात करने का संकल्प दोहराएं। यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।''

राहुल गांधी ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी महापरिनिर्वाण दिवस पर डॉ. भीमराव आंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और ट्विटर पर लिखा, ''आज हम देश के निर्माण में डॉ. आंबेडकर के योगदान को याद कर रहे हैं, पूरे भारत को सभी प्रकार के भेदभाव से पूरी तरह मुक्‍त करना ही उन्‍हें दी गई सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT