तमिलनाडु: दर्द से चीखता रहा बेजुबां हाथी- डंडे से बेरहमी से पीटते रहे लोग
तमिलनाडु: दर्द से चीखता रहा बेजुबां हाथी- डंडे से बेरहमी से पीटते रहे लोग Social Media
भारत

तमिलनाडु: दर्द से चीखता रहा बेजुबां हाथी- डंडे से बेरहमी से पीटते रहे लोग

Author : Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। इन दिनों हाथी के साथ लगातार की जा रही बदसुलूकी पूरे देश को शर्मसार कर रही है। आज फिर तमिलनाडु में बेजुबां हाथी के साथ मानवीय क्रूरता का मामला सामने आया है। लोगों में बेजुबान जानवर को पीटे जाने को लेकर रोष बढ़ता जा रहा है।

हाथी को पेड़ से बांधक डंडों से पीटा :

दरअसल, तमिलनाडु से मानवीय क्रूरता का जो मामला सामने आया है, वो तमिलनाडु राज्य के कोयंबटूर शहर का है। यहां ठेक्कमपट्टी में एक मंदिर के बेजुबां हाथी को पेड़ से बांधकर 2 लोगों ने डंडों से की उसकी पिटाई की। इस घटना का वीडियो वायरल भी हुआ था, जिसमें दो आरोपी बेरहमी से हाथी को डंडों से पीटते हुए नजर आ रहे हैं और एक पेड़ के साथ चेन से बंधा हुआ हाथी दर्द के कारण चीखता दिख रहा है।

आप नीचे दिए गए ट्वीट वीडियो में देख सकते है हाथी की तकलीफ का इंतहा-

इस वीडियो को देख लोग हैरान तो है हीं, साथ ही उनके मन में गुस्सा भी है, क्‍योंकि हर किसी का ये वीडियो देख रौंगटे खड़े कर रहा है।

2 लोगों को किया गिरफ्तार :

तमिलनाडु में हाथी के साथ किए गए अत्‍याचार के बाद ठेक्कमपट्टी में एक मंदिर के हाथी को रिजुविनेशन कैंप में पीटने के आरोप में महावत और उसके सहायक को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। तो वहीं, वीडियो सामने आने के बाद वाइल्‍ड लाइफ एक्टिविस्‍ट और आम लोगों ने दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा इस मामले में कर्रवाई करते हुए एक महावत को निलंबित कर दिया गया है।

बताते चलें कि, बीते दिनों ही तमिलनाडु में नीलगिरि के मसिनागुड़ी के निजी रिसॉर्ट के कुछ लोगों ने जलता टायर फेंका था, जिससे 40 वर्षीय हाथी के कान बुरी तरह जल गए। हाथी को इलाज के लिए सरकारी मेडिकल केयर फैसिलिटी में ले जाया जा रहा था, लेकिन उसकी मौत हो गई। तो वहीं, इससे पहले केरल में एक गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखे भरकर खिलाकर उसे मौत के उतार दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT