लीना मणिमेकलाई से पहले भी लोग कर चुके हैं हिंदू देवी-देवताओं का अपमान
लीना मणिमेकलाई से पहले भी लोग कर चुके हैं हिंदू देवी-देवताओं का अपमान Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

लीना मणिमेकलाई से पहले यह लोग भी कर चुके हैं हिंदू देवी-देवताओं का सरेआम अपमान

Author : Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। देश में इस समय फिल्म काली को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म में माँ काली की वेशभूषा धारण की हुई महिला को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। फिल्म इस सीन को फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई ने शेयर किया था, जिसके बाद देश में अलग-अलग जगहों पर उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। लोग उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वैसे आपको बता दे कि यह पहला मौका नहीं है जब हिंदू देवी-देवताओं का इस तरह से सरेआम अपमान किया गया हो। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।

एम. एफ. हुसैन :

भारत के सबसे प्रसिद्ध और विवादित चित्रकार रहे एम एफ हुसैन ने कई हिंदू देवी-देवताओं की नग्न तस्वीरें बनाई थी। इन तस्वीरों के कारण हुसैन का काफी विरोध भी हुआ था। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी और उनके घर पर भी हमला हुआ था, जिसके बाद उन्हें देश छोड़ना पड़ा था।

एम. एफ. हुसैन

अरविंद केजरीवाल :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साल 2019 में एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें एक शख्स अपने हाथ में झाड़ू लेकर स्वास्तिक को मारने के लिए उसके पीछे दौड़ता हुआ नजर आ रहा है। केजरीवाल की इस पोस्ट का भी काफी विरोध हुआ था।

Arvind Kejriwal

महुआ मोइत्रा :

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने एक बार शिवलिंग का मजाक उड़ाते हुए उसकी तुलना भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र की बिल्डिंग से कर दी थी। यह बिल्डिंग ऊपर से शिवलिंग जैसी ही नजर आ रही थी।

महुआ मोइत्रा

शादाब चौहान :

ज्ञानवापी विवाद के दौरान जिस पार्टी के नेता शादाब चौहान ने शिवलिंग का मजाक उड़ाते हुए सड़क किनारे लगे छोटे खंभों की फोटो शेयर करते हुए कहा था कि, ‘अगर कोई शख्स शिवलिंग पर दावा करता है तो जज साहब उस एरिये को सील कर देंगे।’

शादाब चौहान

सायोनी घोष :

बंगाली फिल्म एक्ट्रेस सायोनी घोष द्वारा ट्विटर पर शेयर की गई फोटो को लेकर भी बवाल हो चुका है। उस फोटो में एक महिला ‘शिवलिंग पर कंडोम’ चढ़ाती हुई नजर आ रही थी। हालांकि विवाद बढ़ने पर सायोनी ने सफाई देते हुए कहा था कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था।

सायोनी घोष

सेक्सी दुर्गा :

मलयालम फिल्म निर्माता सनल कुमार ससिधरन की फिल्म ‘एस दुर्गा’ के टाइटल को लेकर भी काफी विवाद हो चुका है। पहले फिल्म का टाइटल ‘सेक्सी दुर्गा’ रखा गया था, लेकिन विवाद होने पर फिल्म का टाइटल बदलना पड़ा।

सेक्सी दुर्गा फिल्म का पोस्टर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT