बड़ी खबर: केदारनाथ यात्रा स्थगित
बड़ी खबर: केदारनाथ यात्रा स्थगित Social Media
भारत

बड़ी खबर: केदारनाथ यात्रा स्थगित, सोनप्रयाग में भारी बारिश के चलते लिया फैसला

Sudha Choubey

उत्तराखंड, भारत। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, वहीं कई लोग अभी भी लापता है। जिसके बाद अमरनाथ यात्रा अस्थाई तौर पर स्थगति कर दी गई है। अमरनाथ यात्रा के बाद अब उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) पर भी रोक लगा दी गई है।

बता दें कि, यात्रा के दौरान किसी अप्रिय घटना की आशंका के बीच तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सोनप्रयाग में भारी बारिश को देखते हुए केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने इस बात की जानकारी दी है।

रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन का कहना:

रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन का कहना है कि, किसी अप्रिय घटना की आशंका के बीच तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और सोनप्रयाग में भारी बारिश के मद्देनज़र केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है।

उत्तराखंड के नैनीताल में भारी बारिश की संभावना:

वहीं, अगर उत्तराखंड में मौसम अपडेट के बारे में बात करे, तो उत्तराखंड के कई जिलों में शनिवार सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र ने पौड़ी और नैनीताल में सबसे ज्यादा भारी बारिश की संभावना जताई है। बारिश से जगह-जगह जन जीवन की अस्त व्यस्त तस्वीरें सामने आ रही हैं। वहीं, देहरादून में सुबह से भारी बारिश जारी है।

जानकारी के लिए बता दें कि, बारिश के चलते केदारनाथ हाइवे पर भी सफर करना मुश्किल हो रहा है। मानसून शुरू होते ही प्रतिदिन यात्रियों की संख्या में भी कमी आ रही है। पिछले हफ्ते पौड़ी में सिरोबगड के पास भारी बारिश के कारण हुए भारी भूस्खलन के कारण यातायात बाधित हो गया, जिससे बद्रीनाथ और केदारनाथ यात्रा बाधित हुई। जाम लगने के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हुई। लगातार बारिश के कारण विभिन्न चार धाम मार्गों पर बोल्डर गिर गए, जिसके परिणामस्वरूप पिछले बुधवार से कई लोग हताहत हुए और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT