'अग्निपथ' के विरोध में आज बिहार बंद
'अग्निपथ' के विरोध में आज बिहार बंद Social Media
भारत

'अग्निपथ' के विरोध में आज बिहार बंद: कई ट्रेनें रद्द, पटना में BJP कार्यालय की बढ़ाई सुरक्षा

Sudha Choubey

बिहार, भारत। 'अग्निपथ' योजना (Agneepath Scheme) को लेकर लगातार चल रहे विरोध के बाद आज छात्र संगठनों के द्वारा बिहार बंद का ऐलान किया गया है। इस बंद में कई छात्र संगठन शामिल हैं, साथ ही बिहार बंद के ऐलान को कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन किया है।

पटना में BJP कार्यालय की बढ़ाई सुरक्षा:

वहीं, बिहार बंद को देखते हुए पटना में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। कार्यालय के अंदर और बाहर कुल 66 पुलिसकर्मी और एक मजिस्ट्रेट को बहाल किया गया है। इसमें 46 सीआरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। इसके साथ ही 10 महिला पुलिस और 10 कोतवाली थाने की पुलिस को सुरक्षा के लिए लगाया गया है।

इस बारे में पटना के SP सेंट्रल अंबरीश राहुल ने बताया कि, "आज भारत बंद का ऐलान किया गया है जिसके लिए हम यहां मौजूद हैं। फोर्स तैनात की गई है किसी भी तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है, तो हम उसे संभालेंगे।"

बिहार बंद को लेकर पटना में कोचिंग संस्थान बंद:

बिहार बंद को देखते हुए पटना के तमाम बड़े कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। भिखना पहाड़ी स्थित तमाम बड़े कोचिंग और बाजार समिति के बड़े कोचिंग संस्थानों को बंद कर दिया गया है। वहीं छात्र भी अपने छात्रावासों में ही में अभी तक बंद की स्थिति है। इस इलाके में ऑटो भी बहुत कम चल रहे है।

पूर्णिया विश्वविद्यालय ने परीक्षा की स्थगित:

वहीं, बिहार बंद के आह्वान को देखते हुए पूर्णिया विश्वविद्यालय ने शनिवार को दोनों पालियों में होने वाली स्नातक पार्ट वन परीक्षा स्थगित कर दी है। परीक्षा नियंत्रक के द्वारा यह जानकारी दी गयी है। इधर, बंद के मद्देनजर शहर से लेकर प्रखंड तक सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है।

उत्तर प्रदेश में इस मामले में दर्ज की छह FIR:

उत्तर प्रदेश में अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे हिंसक प्रदर्शनों को लेकर पुलिस ने चार जिलों में छह एफआईआर दर्ज की हैं। पुलिस ने अब तक 260 लोग गिरफ्तार कर लिए हैं।

कई ट्रेनें हुई रद्द:

ट्रेनों में आगजनी और रेल परिसरों में शुक्रवार को हुए उपद्रव को देखते हुए, रेलवे ने 18 जून को कुल 315 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT