CM नीतीश ने की NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात
CM नीतीश ने की NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात Social Media
भारत

CM नीतीश ने की NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात, कहा- एकसाथ होकर लड़ेंगे, तो देश का विकास होगा

Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नितीश कुमार (Nitish Kumar) आज दिल्ली पहुंचे हैं। बिहार सीएम यहां चार दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं और यहां पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। इस बातचीत की मुख्य वजह आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को एकजुट करना है, जिससे 2024 में बीजेपी के विजय रथ को रोका जा सके। ऐसे में उन्होंने आज NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।

बता दें कि, बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने आज दिल्ली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 40 मिनट तक चली। एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, दोनों के बीच बहुत अच्छी बातचीत हुई है।

मुलाकात के बाद बोले सीएम नीतीश:

NCP प्रमुख शरद पवार से मिलने के बाद बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि, "हम लोगों की एक राय है कि अधिक से अधिक दल एक साथ होकर राज्यों और देश के विकास के लिए काम करेंगे। मैंने यह भी कह दिया है कि, सब एकसाथ होकर लड़ेंगे तो देश का विकास होगा, क्योंकि ये लोग(भाजपा) तो कुछ काम कर नहीं रहे हैं।"

दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, "इनकी(भाजपा) बस पूरे देश पर कब्जा करने की योजना चल रही है, इसलिए एकजुट होना जरूरी है...आपस में बात कर नेता भी चुन लिया जाएगा, मतलब मुझे नहीं बनना है। जिसे नेता बनना होगा उसे चुन लिया जाएगा।"

वहीं, नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर कहा कि, जब मैडम (सोनिया गांधी) विदेश से आ जाएंगी, तो उनसे मुलाकात करने के लिए स्पेशल तौर पर दिल्ली आएंगे।

बताते चलें कि, इससे पहले बीते दिन नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जदयू नेता संजय झा भी मौजूद थे। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच कई राजनीतिक मुद्दों पर बातें हुईं थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT