बिहार सीएम नीतीश कुमार का बयान
बिहार सीएम नीतीश कुमार का बयान Social Media
भारत

बिहार सीएम नीतीश कुमार का बयान- 'केंद्र सरकार पिछड़े राज्यों की मदद नहीं कर रही है'

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज गुरुवार को राज्य को विशेष दर्जा नहीं देने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर जमकर निशाना साधा है। उनका ये बयान चर्चा में आ गया है।

नीतीश कुमार ने कही यह बात:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में बयान देते हुए कहा कि, "केंद्र सरकार पिछड़े राज्यों की मदद नहीं कर रही है। बिहार में विशेष दर्जे की मांग बहुत पुरानी है, लेकिन केंद्र ने इस मांग पर चुप्पी साध रखी है। अगर बिहार को यह दर्जा मिल जाता तो यहां और विकास होता। मैं अपने दम पर राज्य का विकास कर रहा हूं।"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, "अगर केंद्र बिहार को विशेष दर्जा देता है, तो बिहार में विकास कार्य दोगुनी गति से होते।'' सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ''जब भी हम विशेष दर्जे की बात करते हैं तो केंद्र सरकार चुप हो जाती है। वह इसे नजरअंदाज कर रहे हैं।''

बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साल 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने समाज के कमजोर वर्गों, विशेषकर अल्पसंख्यकों और दलितों के उत्थान को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार के प्रयासों के बारे में बात की।

उर्दू को लेकर कही यह बात:

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने उर्दू को लेकर बात करते हुए कहा कि, "उर्दू अनुवादक एवं अन्य उर्दू कर्मियों के नियुक्ति-पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल हुआ। सरकार द्वारा कुल 2247 पद स्वीकृत किए गए हैं जिनके विरूद्ध 1294 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है। सभी स्वीकृत पदों पर जल्द बहाली करने का निर्देश दिया गया है।"

उन्होंने कहा कि, "मुझे पूरा विश्वास है कि नवनियुक्त कर्मी अपनी जिम्मेवारी का समुचित निर्वहन करेंगे और जहां रहेंगे, वहां लोगों को उर्दू भी सिखाएंगे। नई पीढ़ी को हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी की जानकारी होगी तो उनका ज्ञान और बढ़ेगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT