बिहार सरकार का आदेश- निजी अस्पतालों को अविलंब खोला जाए
बिहार सरकार का आदेश- निजी अस्पतालों को अविलंब खोला जाए Social Media
भारत

बिहार सरकार का आदेश- निजी अस्पतालों को अविलंब खोला जाए

Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। भयानक कोरोना वायरस का कहर बिहार भी है, इसी के चलते बिहार की नीतीश सरकार द्वारा इस महामारी के खतरे के बचने और रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन पार्ट- 2 में अन्य बीमारियों से परेशान मरीजों के हित के लिए व मरीजों का ध्यान रखते हुए यह बड़ा फैसला किया है।

क्या है बिहार सरकार का फैसला ?

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम, क्लीनिक एवं पैथोलॉजी लैब को अविलंब व तत्काल प्रभाव से खोले जाने का आदेश दिया है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश :

इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के हस्ताक्षर से जारी आदेश में निजी क्षेत्र के सभी अस्पतालों, नर्सिंग होम, क्लिनिक, फार्मेसी और पैथोलॉजी लैब के प्रबंधक या प्रभारी या प्रमुख को लॉकडाउन लागू होने से पहले की तरह तत्काल प्रभाव से इन संस्थानों को खोलने की हिदायत दी गई है। साथ ही इन संस्थानों में स्वास्थकर्मियों और पर्याप्त मात्रा में दवा एवं उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा गया है।

चिकित्सा संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान :

जारी किए गए इस आदेश में यह बात भी कही गई है कि, चिकित्सा संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही चिकित्सकों एवं स्वास्थकर्मियों के लिए पीपीई किट, मास्क और ग्लब्स तथा मरीजों के लिए मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया है। इसके अलावा इन चिकित्सा संस्थानों को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संक्रमण नियंत्रण प्रोटोकॉल को भी मानना होगा।

बिहार में कोरोना के कितने मामले :

बता दें कि, बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, यहां अब तक कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमित मरीजों की संख्या 96 हो गई है, जब‍कि 2 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT