बिहार: नालंदा में कोर्ट की अचानक ढही पुरानी दीवार
बिहार: नालंदा में कोर्ट की अचानक ढही पुरानी दीवार Social Media
भारत

बिहार: नालंदा में कोर्ट की अचानक ढही पुरानी दीवार, एक महिला की मौत

Sudha Choubey

नालंदा, भारत। बिहार के (Nalanda)नालंदा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है कि, बिहार के नालंदा स्थित कोर्ट में बड़ा हादसा हो गया। यहां सिविल कोर्ट परिसर की बाहरी दीवार अचानक से ढह गई। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई। वहीं, इस घटना में तीन अन्य लोग जख्मी हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना बिहार के नालंदा कोर्ट से सामने आई है जहां पर सिविल कोर्ट परिसर की बाहरी दीवार गिरने से हादसा हो गया जिसे देखते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हादसे में महिला की नीचे गिरने से मौत हो गई। वहीं कई लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं, आनन-फानन में मलबे को हटाने का काम शुरू किया गया।

डीडीसी ने बताया:

नालंदा के डीडीसी वैभव श्रीवास्तव ने इस हादसे के बारे में बात करते हुए बताया कि, "मामले में एक महिला की मौत की जानकारी मिली है। कुछ लोग घायल हुए हैं, उनको अस्पताल पहुंचाया गया है। देख रहे है कि किस कारण से दीवार गिरी है, कारण जांच के बाद ही सामने आएगा।"

मरने वाली महिला की हुई पहचान:

मरने वाली महिला की पहचान कर ली गई है। मरने वाली महिला की पहचान रजमतिया देवी के रूप में हुई है, वह हरगावां विशुनपुर की रहने वाली थी। वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि, महिला का नाम रजमतिया देवी है जो हरगावां विशुनपुर की रहने वाली थी।

बताया जा रहा है क‍ि, नालंदा कोर्ट परिसर की दीवार से सटी कुछ दुकानें चलती हैं। इनको भी नुकसान पहुंचा है। इस हादसे की सूचना मिलते ही डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी व बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से नगर निगम के अधिकारी राहत कार्य में जुटे हुए हैं। कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है। पूरे इलाके में लोगों की भीड़ जुट गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT