गया में कोरोना के 11 केस मिलने से हड़कंप
गया में कोरोना के 11 केस मिलने से हड़कंप Social Media
बिहार

दलाई नामा के कार्यक्रम के चलते निगरानी में पर्यटक, गया में कोरोना के 11 केस मिलने से हड़कंप

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। इन दिनों बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा बिहार के बोधगया प्रवास पर हैं। ऐसे में यहां बिहार के गया में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

गया के बोधगया में मिले सात केस :

दरअसल, गया में दलाई लामा का कार्यक्रम है, जिसके चलते विदेश से आने वाले पर्यटक निगरानी में है। इसी बीच अब बीते दिन सोमवार को गया के बोधगया में सात ओर लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां कोरोना के केस बढ़कर 11 हो गए है। जिन 11 विदेशी पर्यटकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई वे इंग्लैंड, बैंकॉक और म्यांमार के रहने वाले हैं।

इस बारे में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, ''कोरोना की नियमित जांच की जा रही है। इसमें विदेशी लोग भी शामिल हैं। गया में कोरोना पाजिटिव पाये गये विदेशी पर्यटकों को आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि उनमें किसी प्रकार का लक्षण नहीं पाए गए हैं। सभी कोरोना पाजिटिव विदेशी पर्यटकों की निगरानी रखी जा रही है और उनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।''

बोधगया में एक महीने के प्रवास पर दलाई लामा :

बता दें कि, बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा पिछले हफ्ते बोधगया में एक महीने के प्रवास पर हैं और वे काल चक्र पूजा के लिए बोधगया में हैं, जो एक महीने तक जारी रहेगा। 29 दिसंबर से 31 दिसंबर तक वे आध्यात्मिक भाषण देने वाले हैं। ऐसे में विभिन्न देशों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु बोधगया आ रहे हैं। ऐसे में उनकी कोरोना जांच की जा रही है। अभी तक 33 विदेशियों की सर्दी-खांसी की शिकायत पर कोविड संक्रमण चेक करने आरटीपीसीआर की जांच की गई। साथ ही कोरोना के खतरे को देखते हुए अब बोधगया में काल चक्र पूजा के दौरान आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से मिलने आने वाले सभी श्रद्धालुओं की पहले आरटी-पीसीआर जांच होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT