छपरा में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत
छपरा में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत सांकेतिक चित्र
बिहार

बिहार में धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री- छपरा में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। बिहार में नीतीश सरकार द्वारा शराबबंदी को लेकर लाखों प्रयास किए जाने के बावजूद भी अवैध तरीके से शराब का कारोबार हो रहा है। कई लोगों की मौत होने के बावजूद भी शराबी शराब पीने से नहीं मान रहे हैं और अपनी जान गंवा रहे है। ताे वहीं, शराबबंदी होने पर भी धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री जारी है। अब एक बार फिर शराबबंदी वाले राज्‍य बिहार में जहरीली शराब का कहर बरपा है, जिससे अब एकमुश्त सात लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

मौतों की संख्या और बढ़ने की आशंका :

दरअसल, बिहार में छपरा के सारण में जहरीली शराब पीने के कारण 7 लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है। पहले मंगलवार देर रात को 5 लोगों के मौत हुई और आज सुबह-सुबह अस्पताल में भर्ती 2 और लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, हालांकि 5 लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। स्थानीय स्तर पर इलाज जारी है, मौतों की संख्या और बढ़ने की भी आशंका है।

इस दौरान डोइला के संजय सिंह (पिता- वकील सिंह), विचेन्द्र राय (पिता- नरसिंह राय), अमित रंजन (पिता- विजेंद्र सिन्हा) के अलावा मशरख थाना क्षेत्र के कुणाल सिंह (पिता- यदु सिंह), हरेंद्र राम (पिता- गणेश राम), रामजी साह (पिता- गोपाल साह) और मुकेश शर्मा (पिता- बच्चा शर्मा) की मौत हो चुकी है।

परिजन कर रहे जहरीली शराब से मौत का दावा :

तो वहीं, परिजन जहरीली शराब से मौत का दावा कर रहे हैं और उनका यह कहना भी है कि, प्रशासन इस बारे में कुछ नहीं बोल रहा है।

बता दें कि, इस बार घटना सारण जिले के इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला गांव में हुई है। यहां करीब 12 लोगों ने देसी शराब पी थी, सभी लोग 1 किलोमीटर के दायरे में आस-पास रहते हैं। इसके बाद 7 लोगों की मौत हो गई है। अभी प्रशासन की ओर से शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आसपास के लोगों का कहना है कि, सभी ने शराब पी थी, इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT