बिहार में आकाशीय बिजली की भारी तबाही से 83 लोगों की मौत
बिहार में आकाशीय बिजली की भारी तबाही से 83 लोगों की मौत Priyanka Sahu -RE
बिहार

बिहार में आकाशीय बिजली की भारी तबाही से 83 लोगों की मौत

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश में कोरोना संकटकाल के अलावा प्राकृतिक आपदा से भी कोहराम मचा हुआ है, कई राज्‍यों में कभी भीषण आंधी-तूफान, तेज गरज के साथ झमाझम बारिश एवं भूकंप जैसी घटनाओं से रहवासी परेशान हो रहे है और अब इन सबके बीच बिहार में आसमान में चमकी आकाशीय बिजली धरती पर गिरकर इंसानों की मौत का कारण बनी है।

बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली की तबाही :

जी हां! बिहार में आज गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से भारी तबाही मची और इसके कारण यानी बिजली गिरने से बिहार में 83 लोग अपनी जान गवा बैठे हैं, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि, बिहार के 23 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है।

जानकारी के अनुसार, बिहार के 23 जिलों में से सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई, जहां पर 13 लोग मारे गए, जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोग मारे गए। इसके अलावा 8 जिले 'गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, सिवान, बांका, दरभंगा, भागलपुर, मधुबनी और नबादा' में कम से कम 5-5 लोगों की मौत हुई है।

72 घंटे का अलर्ट जारी :

हालांकि, मौसम विभाग द्वारा बिहार में अगले 72 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से जारी इस अलर्ट में पूरे प्रदेश में अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इस बीच दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को मॉनसून ने दस्तक दे दी, जिसकी वजह से वहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई, आज गुरुवार को दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में आंधी आने के साथ-साथ बारिश भी हुई।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT