बिहार: महामारी दौर में चुनाव की आहट-आज अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली
बिहार: महामारी दौर में चुनाव की आहट-आज अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली Priyanka Sahu -RE
बिहार

बिहार: महामारी दौर में चुनाव की आहट-आज अमित शाह करेंगे वर्चुअल रैली

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश में कोरोना वायरस की महामारी का दौर जारी है, क्‍योंकि कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसी बीच अब बिहार में विधानसभा चुनाव की आहट के चलते से डिजिटल चुनाव और वर्चुअल रैलियां आयोजित हो रही हैं। सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा चुनावी शंखनाद करने जा रही है एवं आज 7 जून को गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअल रैली करेंगे।

4 बजे राज्य की जनता से मुखातिब होंगे शाह :

बिहार में भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रविवार वर्चुअल रैली के जरिये राज्य की जनता से मुखातिब होंगे। अमित शाह की ये रैली शाम चार बजे से शुरू होगी और पार्टी ने इसका नाम ‘बिहार जनसंवाद कार्यक्रम' नाम दिया है और कोरोना आपदा के बीच बिहार चुनाव के मद्देनजर भाजपा की ये रैली पूरी तरह से ऑनलाइन होगी, अमित शाह के साथ-साथ कार्यकर्ता भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें शामिल होंगे।

बताया गया है कि, अमित शाह वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से ‘बिहार जनसंवाद रैली’ को संबोधित करेंगे। भाजपा की इस अहम रैली का प्रसारण 243 विधानसभा क्षेत्र, 45 जिला भाजपा संगठन, 72 हजार 723 बूथों, 9547 शक्ति केंद्र और 1099 मंडलों में सुनें जा सकेंगे। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने ये दावा किया है कि, देश में पहली बार किसी राजनीतिक दल द्वारा इस तरह की डिजिटल रैली हो रही है। इसको बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देजनर भाजपा द्वारा कार्यकर्ताओं से संपर्क साधने का विधिवत प्रारंभ भी माना जा रहा है।

रैली को लेकर किए गए खास इंतजाम :

इस रैली को लेकर प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में खास इंतजाम किए गए हैं, हालांकि रैली के कार्यक्रम का संचालन दिल्ली और पटना दोनों जगहों से होगा।

  • रैली का प्रसारण यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्विटर व कुछ स्थानीय चैनलों पर होगा।

  • प्रदेश से लेकर जिला व मंडल के साथ ही बूथ स्तर पर भी इस रैली को पार्टीजन सुनेंगे।

  • सभी विधानसभा क्षेत्र में टीवी व एलईडी स्क्रीन लगाया गया है।

  • सभी मोर्चा ने अपनी ओर से 200 स्थानों पर टीवी स्क्रीन लगायी है।

जानकारी के मुताबिक, पटना में मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अलावा सभागार में पार्टी के चुनिंदा प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं, पार्टी नेताओं ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ये भी कहा है कि, ''अमित शाह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर केंद्र की उपलब्धियों पर विस्तार से अपनी बात रखेंगे।''

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT