CM नीतीश ने पीपल के वृक्ष को बांधी राखी और कहा- इस दिन वृक्ष रक्षा दिवस भी मनाना चाहिए
CM नीतीश ने पीपल के वृक्ष को बांधी राखी और कहा- इस दिन वृक्ष रक्षा दिवस भी मनाना चाहिए Syed Dabeer Hussain - RE
बिहार

CM नीतीश ने पीपल के वृक्ष को बांधी राखी और कहा- इस दिन वृक्ष रक्षा दिवस भी मनाना चाहिए

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। आज 22 अगस्त को भाई-बहन के अप्रतिम प्यार के पवित्र स्नेह पर्व 'रक्षा बंधन' का त्योहार मनाया जा रहा है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी ( रक्षा सूत्र) बांधती है, लेकिन इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन के मौके पर पेड़ को राखी बांधकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।

पेड़ को राखी बांधी और पाटली वृक्ष किया रोपण :

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में वाटिका-2 पर रक्षाबंधन के पावन अवसर के दौरान बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के कार्यक्रम में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीपल के वृक्ष को राखी (रक्षा सूत्र) बांधते हुए एवं पाटली वृक्ष का रोपण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा-

बहन और भाई जिस तरह से एक दूसरे की रक्षा करते हैं, उसी तरह हमें भी पेड़ों की रक्षा करनी चाहिए। 2012 से हमने इसकी शुरूआत की है कि रक्षाबंधन के दिन वृक्ष रक्षा दिवस भी मनाना चाहिए।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

रक्षाबंधन के पावन अवसर पर बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के कार्यक्रम में पीपल के वृक्ष को राखी ( रक्षा सूत्र) बांधने एवं पाटली वृक्ष का रोपण करने के बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बातचीत भी की।

रक्षाबंधन की देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं :

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर रक्षाबंधन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा- रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं। रक्षाबंधन भाई-बहन के प्यार एवं स्नेह का त्योहार है। इस दिन भाई अपनी बहनों को जीवन भर रक्षा करने का वचन देता है। राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि, हिंदू धर्म में हर साल सावण मास के शुक्ल पक्ष में पूर्णिमा वाले दिन रक्षाबंधन भाई-बहन के रिश्ते का प्रसिद्ध व पवित्र त्योहार 'रक्षा बंधन' का पर्व मनाया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT