बिहार की नीतीश सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में एक हफ्ते के लिए दी ढील
बिहार की नीतीश सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में एक हफ्ते के लिए दी ढील Twitter
बिहार

बिहार की नीतीश सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में एक हफ्ते के लिए दी ढील

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देशभर में महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का संक्रमण काबू में आता जा रहा है, कोरोना से मची तबाही का दौर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। बिहार में कोरोना संक्रमण का कहर कम होता देख बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना प्रतिबंधों को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए राज्‍य के लोगों को राहत दी है।

कोरोना प्रतिबंधों में एक हफ्ते की ढील :

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हाल ही राज्य में कोरोना प्रतिबंधों में एक हफ्ते के लिए यानी 16 जून से 22 जून तक के लिए ढील दिए जाने का फैसला किया है। अब सिर्फ बिहार में रात्रि कर्फ्यू की समय सीमा शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी ही रहेगी।इसके अलावा दुकानों के बंद होने का समय में भी बदलाव किया गया है। इस बारे में आज ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है।

CM नीतीश कुमार ने किया ट्वीट :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए लिखा-कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे तक, दुकाने एवं प्रतिष्ठान 6 बजे तक खुली रहेगी। रात्रि कर्फ्यू संध्या 8 बजे से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा।

बता दें कि, बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए अनलॉक-2 में कुछ छूट दी गई है। मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक के बाद अनलॉक-2 में लोगों को फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहत दी है। इस बैठक के दौरा राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई और बैठक में ही एक हफ्ते तक पाबंदियों में छूट देने का फैसला लिया गया।

हालांकि, कुछ दिनों पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद राजधानी पटना में निकलकर स्थितियों का जायजा लिया था और उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और नियमों के पालन को लेकर अपील की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT