गिरिराज सिंह की CM नीतीश कुमार से मांग
गिरिराज सिंह की CM नीतीश कुमार से मांग Raj Express
बिहार

बिहार हिंदू बहुल राज्य है इसलिए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे छुट्टी की घोषित हो- गिरिराज सिंह की मांग

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सीएम से की अपील।

  • राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन बिहार में ड्राई डे घोषित करने की मांग।

  • कहा - मंदिर निर्माण के लिए एक कठिन लड़ाई बीजेपी ने लड़ी है।

Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony : पटना, बिहार। यह धर्म के पुनर्जागरण का समय है. केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है। मैं सीएम नीतीश कुमार को बताना चाहूंगा कि बिहार भी एक हिंदू बहुल राज्य है और हिंदुओं की भावनाओं को देखते हुए बिहार में पूरे दिन की छुट्टी और शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। यह बात केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को मीडिया में बयान देते हुए कही है।

दरअसल, अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर कई राज्यों आधे दिन का अवकाश घोषित कर दिया है लेकिन बिहार इस प्रकार के किसी अवकाश की घोषणा नहीं की गई है। इस पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन पूरे छुट्टी देने की मांग की है। इसके साथ शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की बात भी कही है।

कांग्रेस को हमेशा से समस्या रही है राम मंदिर के साथ - मंत्री गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस को हमेशा से समस्या रही है राम मंदिर के साथ। उनके पास मंदिर के पुनर्निर्माण के दो मौके थे, एक बार 1947 में और दूसरा, जब 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद कल्याण सिंह को निलंबित कर दिया गया, तो उन्होंने तुरंत घोषणा की कि वे मस्जिद का पुनर्निर्माण करेंगे... मंदिर निर्माण के लिए एक कठिन लड़ाई बीजेपी ने लड़ी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT