सीएम सुशिल कुमार मोदी को हुआ कैंसर
सीएम सुशिल कुमार मोदी को हुआ कैंसर RE
बिहार

Bihar Lok Sabha Election 2024 : भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशिल कुमार मोदी को हुआ कैंसर

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

राज्य सभा सांसद और भाजपा बिहार के कद्दावर नेता सुशिल कुमार मोदी को हुआ कैंसर

ट्वीट कर दी घातक बीमारी से झूझने की जानकारी

कहा - लोगों को बताने का समय आ गया है

पटना, बिहार। भारतीय जनता पार्टी के राज्य सभा सांसद और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी अपने स्वास्थ को लेकर बड़ा खुलासा किया है। बहाजाप के कद्दावर नेता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर एक्स पर एक पोस्ट कहा कि वह पिछले 6 महीनों से कैंसर से जूझ रहे है जिसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सब कुछ बता दिया है। पिछले कई महीनों से सुशील मोदी सार्वजनिक मंचों से दूरी बनाए हुए हैं थे। हालांकि वे सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं जिसके जरिए ही उन्होंने कैंसर होने की जानकारी दी है।

सुशिल कुमार मोदी ने किया ट्वीट :

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोक सभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा। PM को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित। "

सुशिल मोदी का अब तक का राजनीतिक सफर :

अपने 33 साल के राजनीतिक करियर में सुशील मोदी राज्यसभा, लोकसभा, विधान परिषद और विधानसभा के भी सदस्य रह चुके हैं। उन्होंने ने अपने राजनैतिक करियर पटना यूनिवर्सिटी से छात्र नेता के रूप में शुरू किया और 1973 में वह पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के महासचिव बने। उन्होंने जेपी आंदोलन में भी भाग लिया था और सुप्रीम कोर्ट में मीसा (MISA यानी आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था अधिनियम) की संवैधानिक वैधता को चुनौती दी थी, जिसके बाद मीसा की धारा 9 को असंवैधानिक करार दिया गया था। सुशिल ने 1990 से सक्रिय राजनीति में कदम रखा था जहाँ वह पहली बार बिहार के विधानसभा चुनाव में कुम्हरार सीट से विधायक चुने गए थे।

वह लगातार 3 (1990-95, 1995-2000 और 2000-2004) बार यहाँ से विधायक रहे। उन्होंने 2004 के आम चुनाव में भागलपुर से सांसदी का टिकट दिया गया जहाँ उन्होंने 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी। मोदी इसके बाद 2006-2012, 2012-2018 और 2018-2020 तक बिहार के विधान परिषद् के भी सदस्य थे जहाँ वह 2005-2013 और 2017-2020 तक बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे थे। साल 2020 में उन्हें राज्य सभा भेजा गया था हालाँकि इस बार उन्हें ना राज्य सभा भेजा गया और ना लोक सभा का टिकट दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT