पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय
पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय RE
बिहार

Bihar Politics: पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय।

  • पूर्णिया से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

पटना, बिहार। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (JAP) का आज कांग्रेस में विलय हो गया है। बिहार में अब इंडी अलायंस को एक नया मेंबर मिल गया है। पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। दिल्ली में जन अधिकारी पार्टी के चीफ पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

बता दें कि, बिहार के कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश ने पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय कराया। पप्पू यादव के साथ उनके बेटे सार्थक यादव भी मौजूद रहे। सार्थक रंजन रणजी खेलते है। इस अवसर पर मोहन प्रकाश ने कहा कि, "साझेदारी न्याय से प्रभावित होकर पप्पू यादव ने कांग्रेस में विलय करने का निर्णय लिया। पप्पू यादव के आने से बिहार में कांग्रेस के साथ घटक दल को भी मजबूती मिलेगी। विलय के समय पप्पू यादव के समर्थकों ने जब नारेबाजी की तो कांग्रेस नेताओं ने रोक दिया।"

पप्पू यादव ने कही यह बात:

पप्पू यादव ने कहा कि, "मैंने बचपन से ही मोहन प्रकाश जी को संघर्ष करते देखा है और जीवन भर उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है। वह तब एक मजबूत आवाज हुआ करते थे और अब वह मेरे लिए एक विचारधारा हैं। हम हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे हैं। राहुल गांधी इस दुनिया में सबसे ज्यादा संघर्षशील व्यक्ति हैं। मुझे जो सम्मान मिला है और राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझ पर और मेरी पार्टी पर जो विश्वास जताया है, वह मुझे आगे बढ़ाने के लिए काफी है, राहुल गांधी ने भारत के 130 करोड़ लोगों की दिल जीता है।"

जानकारी के लिए बता दें कि, पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन पहले से ही कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं और अब पप्पू यादव की भी एंट्री हो गई है। बता दें, कल ही पप्पू यादव ने राबड़ी देवी के घर पर लालू और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही उनकी पार्टी के विलय की चर्चा तेज हो गई थी। कांग्रेस में विलय के बाद इंडी अलायंस की तरफ से पप्पू यादव को पूर्णिया सीट से लोकसभा का टिकट दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT