नीतीश कुमार
नीतीश कुमार Social Media
बिहार

जनसंख्या कंट्रोल पर सियासी बवाल के बीच CM नीतीश कुमार ने मांगी माफी, सफाई पेश कर दी यह प्रतिक्रिया...

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • जनसंख्या कंट्रोल पर CM नीतीश कुमार के बयान पर सियासी बवाल

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बयान पर सफाई की पेश

  • मेरी कोई बात गलत थी तो मैं माफी मांगता हूं: CM नीतीश कुमार

बिहार, भारत। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सदन में जनसंख्या कंट्रोल पर दिए गए बयान को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में अब इस बवाल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने माफी मांगी और अपनी प्रतिक्रिया जारी कर यह बात कही है।

दरअसर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 'सेक्स ज्ञान' के बाद सफाई पेश करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में माफी मांगते हुए यह बात कही है कि, 'मैंने तो बस महिलाओं की शिक्षा की बात की थी, मेरी कोई बात गलत थी तो मैं माफी मांगता हूं। जो लोग मेरी निंदा कर रहे हैं, उनका भी मैं अभिनंदन करता हूं।'

बिहार में हमने बड़े-बड़े काम किए हैं और अब महिलाओं के उत्थान के लिये भी काम कर रहे हैं।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

इतना ही नहीं CM नीतीश कुमार ने अपने बयान में सफाई पेश करते हुए यह बात भी कहीं है कि, हमने यहां महिलाओं को पढ़ाने की बात कही है और बार-बार यही कहते हैं कि महिलाएं कम पढ़ पाई हैं। उन्हें और पढ़ना होगा। हमने अनुभव किया और महिलाओं को पढ़ाने का सिलसिला शुरू किया। कई जगहों पर शिक्षा नहीं थी, उन जगहों पर महिलाओं को शिक्षित करने के लिए कदम बढ़ाए।

बता दें कि, कल मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधान परिषद में जो वक्तव्य दिया था उसे सुनकर महिलाएं स्तब्ध रह गईं और पुरुष हंसने लगे थे। उन्होंने कहा था, 'जब शादी होगा लड़का-लड़की का तो जो पुरुष है वो करता है न... उसी में वो पैदा हो जाता है। लड़की पढ़ लेती है तो वो करेगा ठीक है लेकिन, करता तो है. जान लीजिए कि संख्या घट रही है. इसमें कमी आई है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT