बिहार: CM नीतीश ने बर्थडे पर कोरोना का पहला टीका लगवाकर जनता को दिया गिफ्ट
बिहार: CM नीतीश ने बर्थडे पर कोरोना का पहला टीका लगवाकर जनता को दिया गिफ्ट Twitter
बिहार

बिहार: CM नीतीश ने बर्थडे पर कोरोना का पहला टीका लगवाकर जनता को दिया गिफ्ट

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। आज 1 मार्च से कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। कोरोना टीकाकरण के 2.0 में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। इस दौरान आज सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन पर पटना में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़ ली।

CM नीतीश कुमार को कौन सी वैक्सीन लगी :

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के IGIMS में ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका की 'कोविशील्ड' वैक्सीन लगवाई और कोरोना टीके की पहली डोज ली, जबकि PM नरेंद्र मोदी नेे आज भारत बॉयोटेक की स्वदेशी वैक्सीन 'कोवैक्सीन' (Covaxin) का टीका लगवाया है। IGIMS अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि, ''मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोविशील्ड (Covishield Vaccine) दी गई है। ये वैक्सीन ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका ने बनाई है और इसे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से लिया गया है।''

बिहार की जनता को फ्री वैक्सीन देने का वादा :

आज CM नीतीश कुमार अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान उन्‍होंने बिहार की जनता को फ्री वैक्सीन देने का वादा किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान जारी कर कहा- आज नए दौर के टीकाकरण कार्यक्रम के पहले दिन मुझे टीकाकरण का अवसर मिला है। हमने पहले से ही तय कर लिया है कि बिहार में टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त होगा। जो 50 के करीब निजी अस्पताल भी चिन्हित किए गए हैं वहां भी टीकाकरण का मुफ्त प्रबंध राज्य सरकार कराएगी।

बता दें कि, PM मोदी ने देश की राजधानी दिल्ली स्थित एम्स में पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी और कहा- प्रधानमंत्री को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है, 28 दिन में दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। वैक्सीन देने के बाद उन्होंने बोला कि वैक्सीन लगा भी दी, पता भी नहीं चला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT