CM नीतीश कुमार
CM नीतीश कुमार Social Media
बिहार

बिहार में शराब से मौत के तांडव पर मुआवजे को लेकर CM नीतीश ने दिया यह बयान

Priyanka Sahu

बिहार, भारत। बिहार में जहरीली शराब के सेवन से मौत का तांडव मचा हुआ है, ऐसे में इस दिनों बिहार विधानसभा का सत्र चल रहा है, जिसका आज तीसरा दिन है। आज भी विधानसभा में जोरदार हंंगामा देखा गया। इस मामले पर विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है। इस बीच अब आज शुक्रवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में यह बयान दिया है।

शराब से मौत होने पर मुआवजा नहीं :

दरअसल, बिहार में जहरीली शराब से मौत के जारी सिलसिले के बीच CM नीतीश कुमार ने कहा है कि, ''शराब से मौत होने पर किसी को भी मुआवजा नहीं दिया जाएगा। जो शराब पीएगा वो मरेगा, शराब पीने वालों से किसी को कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए और उन्हें मुआवजा देने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है।''

विपक्ष को जवाब दिया है कि, ''शराब पीकर मृत्यु पर हम उसे सहायता राशि देंगे? ये सवाल ही नहीं पैदा होता... इसलिए यह बातें सही नहीं है। जब हम संसद का चुनाव लड़ते थे तब पार्टियां हमारे साथ नहीं थी फिर भी CPI-CPM के लोग हमारा साथ देते थे।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

हम राष्ट्रपिता बापू के दिखाए रास्ते पर चल रहे :

इस दौरान CM नीतीश कुमार ने एक बार फिर अपने कल वाले बयान को दोहराते हुए कहा, ''शराब पियोगे तो मरोगे। हम राष्ट्रपिता बापू के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। दूसरे राज्यों में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही है। बीजेपी ने शराबबंदी का समर्थन किया था।किसी भी धर्म में शराब पीना अच्छी बात नहीं है। राज्य में गरीबों के उत्थान के लिए काम हो रहा है। पहले गरीब आदमी दारू पीकर आकर घर में झगड़ा करता था, लेकिन शराब बंद होने के बाद ये सब बहुत कम हो गया है। हम गरीबों को काम करने के लिए एक लाख रुपये दे रहे हैं कि भाई अपना काम करो, लेकिन लोग शराब पी रहे हैं। हम गरीबों के लिए काफी काम कर रहे हैं. शराबबंदी कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन फालतू की बातें हो रही हैं।''

बता दें कि, बिहार में लगातार जहरीली शराब से मौत हो रही है। मरनेवालों का आंकड़ा 50 पहुंच गया है। ऐसे में इस मामले की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी  का गठन किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT