बिहार के CM नीतीश ने जलमग्न क्षेत्रों का बोट से किया सर्वेक्षण- लोगों का जाना हालचाल
बिहार के CM नीतीश ने जलमग्न क्षेत्रों का बोट से किया सर्वेक्षण- लोगों का जाना हालचाल Priyanka Sahu -RE
बिहार

बिहार के CM नीतीश ने जलमग्न क्षेत्रों का बोट से किया सर्वेक्षण- लोगों का जाना हालचाल

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश के कई राज्‍यों में इन दिनों झमाझम बारिश आफत मचा रही है। प्राकृतिक आपदा भी तबाही से लोग परेशान हैं। तो वहीं, बिहार राज्‍य में बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है। जगह-जगह जलभराव है। बाढ़ की आपदा के हालात के बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर आकलन कर रहे हैं। आज भी उन्‍होंने कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण, तो वहीं मोटर बोट पर सवार होकर विभिन्न राहत शिवरों का दौरा किया।

CM नीतीश ने विभिन्न पुलों एवं तटबंधों का किया हवाई सर्वेक्षण :

पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एवं मधुबनी जिले बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के विभिन्न पुलों एवं तटबंधों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद CM नीतीश कुमार ने कुशेश्वर स्थान प्रखंड में बाढ़ प्रभावित परिवारों का हालचाल जानने के लिए जल से घिरे अदलपुर एवं सहोरवा ग्राम मोटरवोट से पहुंचे। उन्‍होंने कुशेश्वर स्थान पूर्वी स्थित सोहरावा, अदलपुर एवं बाढ़ से जलमग्न क्षेत्रों का बोट से सर्वेक्षण किया, इस दाैरान CM नीतीश कुमार के साथ माननीय मंत्री जल संसाधन श्री संजय झा मौजूद रहे।

पत्रकारों से बातचीत में बोले CM नीतीश :

तो वहीं, दरभंगा में बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत भी की और यह कहा कि, ''बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए क्या किया जा रहा है, प्रतिदिन इसका आकलन करते हैं और विभिन्न जिलों में जाकर देखते भी हैं।'' इसीलिए यहां आए हैं। आगे उन्‍होंने यह भी बताया कि, ''यह क्षेत्र 6 महीने पानी से प्रभावित रहता है, इसके लिए योजना भी बनायी है, काम करने की बात हो रही है।''

16 जिलों में बाढ़ और तबाही का मंजर :

बता दें कि, वर्तमान में बिहार के 16 जिलों में बाढ़ की तबाही का मंजर है। पूर्णिया, किशनगंज, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, खगड़िया, भागलपुर, कटिहार, मधुबनी व दरभंगा समेत कई जिले बाढ़ की आपदा का सामना कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT