Land For Job Scam Case Update
Land For Job Scam Case Update Raj Express
बिहार

Land For Job Scam : कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, पूर्व सीएम राबड़ी देवी समेत मीसा भारती पर आरोप

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • अदालत में मामले की अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी।

  • चार्जशीट में हिमा यादव, हृदयानंद चौधरी का भी नाम शामिल।

  • जमीन के बदले लोगों को नौकरी सेने का आरोप।

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने Land For Job स्कैम मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, मीसा भारती, हिमा यादव, हृदयानंद चौधरी समेत अमित कत्याल का नाम शामिल है। इसके अलावा दो फर्मों पर भी आरोप लगाया गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को मंगलवार को चार्जशीट और दस्तावेजों की ई - कॉपी दाखिल करने का निर्देश दिया है।

दरअसल लालू यादव पर आरोप है कि, रेलवे मंत्री रहते हुए लालू यादव लैंड फॉर जॉब घोटाले में शामिल थे। यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं। बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी।

इसी मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को आरोपी बताते हुए कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। अदालत में इस मामले में अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT