लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव
लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव RE
बिहार

Land For Job Scam: लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को ईडी का समन

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने।

  • लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को ईडी का समन।

  • ईडी ने लालू यादव को 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बिहार, पटना। लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। बता दें, ईडी ने इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव को समन भेज दिया है। ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू-तेजस्वी को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने लालू यादव को 22 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, तेजस्वी यादव को ईडी ने 27 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बता दें कि, लालू यादव पर आरोप है कि, रेलवे मंत्री रहते हुए लालू यादव इस घोटाले में शामिल थे। यह घोटाला 2004 से 2009 के बीच किया गया था, जहां कई लोगों को रेलवे के विभिन्न जोनों में ग्रुप-डी के पदों पर नौकरियां दी गई थीं। बदले में इन लोगों ने अपनी जमीन तत्कालीन रेलवे मंत्री लालू यादव के परिवार के सदस्यों और एक संबंधित कंपनी एके इंफोसिस्टम के नाम कर दी थी।

जानकारी के लिए बता दें कि, ईडी के समन से पहले दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इसी मामले में सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की ओर से दायर आवेदन पर सुनवाई करते हुए, सीबीआई से जवाब मांगा है। राजद नेताओं की ओर से आवेदन में आरोप पत्र के साथ दायर दस्तावेजों की आपूर्ति की मांग की गई थी।

आपको बता दें कि, इस मामले में ईडी 11 अप्रैल को तेजस्वी से करीब 8 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है, लेकिन यह पहली बार है, जब ईडी ने लालू यादव को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। यह समन लालू प्रसाद परिवार के एक कथित "करीबी सहयोगी" अमित कात्याल से पूछताछ के बाद भेजा गया है। उन्हें नवंबर में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT