बिहार LJP में बगावत की आहट- एक साथ 5 सांसदों ने छोड़ा पासवान का साथ
बिहार LJP में बगावत की आहट- एक साथ 5 सांसदों ने छोड़ा पासवान का साथ Social Media
बिहार

बिहार LJP में बगावत की आहट- एक साथ 5 सांसदों ने छोड़ा पासवान का साथ

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। देश के राज्‍यों की सियासत में कब खलबली मच जाए, कहा नहीं जा सकता। अब बिहार में राजनीति में बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के अलग होकर चुनाव लड़ने के बाद से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के ग्रह-नक्षत्र सही नहीं चल रहे हैं, इस बीच ये खबर सामने आ रही है कि, LJP को एक और बड़ा झटका लगने की संभावना है।

एक साथ 5 सांसदों ने छोड़ा पासवान का साथ :

दरअसल, बिहार में LJP में बड़ी बगावत की आहट देखने को मिली, LJP के 6 सांसदों में से एक साथ 5 सांसदों ने चिराग पासवान का साथ छोड़ दिया है और LJP के पांचों लोकसभा सांसद पार्टी छोड़ जदयू में शामिल हो सकते है। इसके अलावा LJP 5 सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सदन में अलग गुट के रूप में मान्यता देने का भी आग्रह किया है।

बता दें कि, दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद से उनके बेटे चिराग पासवान के हाथ में पार्टी की कमान है। पशुपति पारस, प्रिंस पासवान, वीणा सिंह, चंदन कुमार और महबूब अली कैसर ये पांच सांसद चिराग पासवान के कामकाज करने के तरीके से नाराज बताए जा रहे हैं और इन पांचों सांसदों का नेतृत्व राम विलास पासवान के छोटे भाई और हाजीपुर के सांसद पशुपति नाथ पारस कर रहे हैं।

अकेले पड़े चिराग पासवान :

पार्टी सांसदों का यह कदम के बाद LJP सुप्रीमो चिराग पासवान अकेले पड़ जाएंगे। साथ ही लोकसभा में चिराग पासवान को पार्टी नेता पद से हटाने की भी संभावना है।

संस्‍थापक राम विलास पासवान की मौत के एक साल के अंदर पार्टी दो-फाड़ हो गई है और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले मंत्रिमंडल विस्‍तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है। तो वहीं, एलजेपी में हुई इस बगावत के पीछे जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक दिग्गज सांसद का नाम आ रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT