बिहार मे लॉकडाउन की नई गाईड लाईन जारी, शादी मे अब 20 लोग ही हो सकेंगे शामिल
बिहार मे लॉकडाउन की नई गाईड लाईन जारी, शादी मे अब 20 लोग ही हो सकेंगे शामिल Social Media
बिहार

बिहार : लॉकडाउन की नई गाईड लाईन जारी, शादी में अब 20 लोग ही हो सकेंगे शामिल

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। बिहार में लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने पुराने दिशानिर्देश में कुछ संशोधन करते हुए इसका विस्तार अगले 10 दिनों के लिए किया है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ राज्य में जारी लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा के बाद इसे 25 मई 2021 तक बढ़ाने का फैसला लिया।

बैठक के बाद राज्य के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एस.के.सिंघल, अपर मुख्य गृह सचिव चैतन्य प्रसाद, स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और सूचना एवं जनसंपर्क सचिव अनुपम कुमार ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना की स्थिति को पर कल और आज उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक हुई जिसमें लॉकडाउन के दौरान संक्रमण में आई कमी को ध्यान में रखते हुए इसकी अवधि को अगले 10 दिनों के लिए 15 मई से 25 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

मुख्य सचिव ने कहा कि पिछली बार जब 04 मई को 10 दिनों के लिए 05 मई से 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था उस समय इस अवधि में किस कार्य की इजाजत होगी और किसकी नहीं, इसके संबंध में दिशानिर्देश जारी किया गया था उसमें इस बार परिस्थितियों को देखते हुए कुछ संशोधन किया गया है । उन्होंने कहा कि अब शादी समारोह 50 लोगों के बजाय अधिकतम 20 लोगों के साथ ही आयोजित करने की इजाजत होगी लेकिन इसमें डीजे और बारात जुलूस की अनुमति नहीं होगी । उन्होंने कहा कि विवाह की पूर्व सूचना स्थानीय थाने को कम से कम 3 दिन पूर्व देनी होगी। वहीं अंतिम संस्कार और श्राद्ध कार्यक्रम के लिए 20 लोगों की अधिसीमा होगी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT