Madhubani Train Fire News
Madhubani Train Fire News Syed Dabeer Hussain - RE
बिहार

मधुबनी स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल उठी बोगियां

Sudha Choubey

बिहार, भारत। बिहार के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर एक बड़ी घटना सामने आई है, यहां एक ट्रेन (Madhubani Train Fire) में अचानक आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार, आग दिल्ली से आने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में लगी है। देखते ही देखते आग की लपटें तेज होती चली गईं और ट्रेन धू-धूकर जलने लगी। अच्छी बात थी कि, ट्रेन खाली थी। इस कारण किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।

बताया जा रहा है कि, बिहार के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस के खाली तीन डिब्बों में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते डिब्बों से आग की लपटें तेजी से निकलने लगीं। आग से निकलता धुंआ पूरे स्टेशन परिसर में भर गया। आग स्लीपर कोच में लगी। आग इतनी तेजी से फैली की पूरे डिब्बे को अपनी चपेट में ले लिया। संयोग था कि, जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय ट्रेन खाली थी। आग लगने पर स्टेशन पर अफरा तफरी का मच गई।

आग लगने बाद तुरंत ही स्टेशन मौजूद लोगों और कर्मियों ने आग बुझाने की कवायद शुरू की। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गए। अभी ये साफ नहीं हुआ कि, आग कैसे लगी। बता दें, ट्रेन में लगी आग का वीडियो भी सामने आ चुका है, जिसमें देखा जा सकता है कि, स्टेशन पर मौजूद लोग आग पर काबू पाने के लिए आग पर पानी फेंक रहे हैं।

बता दें कि, ट्रेन में लगी आग का वीडियो भी सामने आ चुका है, जिसमें देखा जा सकता है कि, स्टेशन पर मौजूद लोग आग पर काबू पाने के लिए आग पर पानी फेंक रहे हैं। इस घटना में ट्रेन की 5 बोगियों में आग लगी है, जिसे बुझाने का काम जारी है। हालांकि अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

रेलवे के सीपीआरओ ने कही यह बात:

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने इस घटना के बारे में बात करते हुए कहा, "शनिवार सुबह 09.13 बजे समस्तीपुर मंडल के मधुबनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी खाली ट्रेन (स्वतंत्र सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस) के एक डब्बे में अचानक आग लग गई। तत्काल कार्रवाई करते हुए 09.50 बजे आग को बुझा लिया गया। इस घटना में किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT