नीतीश ने दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दिया निर्देश
नीतीश ने दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दिया निर्देश Social Media
बिहार

नीतीश ने दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता बढ़ाने, कोरोना मरीजों के लिए दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित करने तथा इसकी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है । श्री कुमार ने बुधवार को ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य में ऑक्सीजन उत्पादन की क्षमता बढ़ाने, कोरोना मरीजों के लिए दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित करने तथा इसकी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ रहा है । कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन की जरुरतों का आंकलन कर उसके उत्पादन की क्षमता को बढ़ाने के लिए तेजी से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए उच्चस्तरीय समिति बनाकर कार्य किया जाए जिसमें स्वास्थ्य एवं उद्योग विभाग भी शामिल हो ताकि समन्वय के साथ हर निर्णय पर तेजी से काम किया जा सके। ऑक्सीजन उत्पादन के लिए रिफिलिंग प्लांट, बॉटलिंग प्लांट, टैंकर आदि की व्यवस्था के लिए जरुरी कदम उठाएं, इसके लिए सरकार राशि उपलब्ध कराएगी।

श्री कुमार ने सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी चिकित्सकों को सकारात्मक रुप से इस बात के लिए प्रेरित करें कि कोरोना संक्रमितों के इलाज में कोई कमी न रह जाए। अनुमंडल स्तर के अस्पतालों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर रखें। मरीजों को दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित कराना है ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT