बिहार: आखिरी चुनाव वाले बयान पर चालाकी से पलटे नीतीश कुमार, कही ये बात...
बिहार: आखिरी चुनाव वाले बयान पर चालाकी से पलटे नीतीश कुमार, कही ये बात... Twitter
बिहार

बिहार: आखिरी चुनाव वाले बयान पर चालाकी से पलटे नीतीश कुमार, कही ये बात...

Author : Priyanka Sahu

बिहार, भारत। बिहार में विधानसभा चुनाव हो गए, चुनाव के परिणाम आने के बाद ये भी तय हो गया कि NDA की सरकार राज्‍य में आई है, लेकिन इसके बावजूद भी अब चुनाव प्रचार में दी गई प्रतिक्रिया चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, बिहार के निवर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान 'आखिरी चुनाव' इस तरह से अपना बयान दिया था और गुरुवार शाम को उन्‍होंने इस सबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सफाई पेश की।

सफाई देते हुए CM नीतीश ने कही ये बात :

बिहार विधान सभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को पहली प्रेस वार्ता में बिहार के निवर्तमान CM नीतीश कुमार ने 'आखिरी चुनाव' वाले अपने बयान पर चालाकी से पलटते हुए सफाई देते हुए ये कहा है कि, "आप लोगों (मीडिया) ने इसका गलत मतलब निकाला। मैं हर चुनाव की आखिरी रैली में यही बात कहता हूं कि अंत भला तो सब भला। मैंने इससे पहले और बाद में क्या कहा, वो सुनिए तो आपको संदर्भ समझ आ जाएगा।"

वे आगे भी इसी समर्पण के साथ काम करते रहेंगे, यदि आप मेरे बारे में पूछना चाहते हैं तो मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरी कोई व्यक्तिगत च्वॉइस नहीं है। जब तक मैं काम करने में सक्षम हूं, तब तक पूरे जज्बे से काम करता रहूंगा, यह सब बात आप जानते हैं।
CM नीतीश कुमार

बता दें कि, पूर्णिया में चुनाव प्रचार की अंतिम रैली के दौरान उन्होंने अपने बयान में ये बात कही थी कि, ‘‘ये मेरा आखिरी चुनाव है। अंत भला तो सब भला। अब आप बताइए कि वोट देंगे कि नहीं।’’ जान लीजिए, आज चुनाव का आखिरी दिन है। परसों चुनाव है और ये मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला।”

CM बनने के दावे पर CM नीतीश का कहना :

तो वहीं, प्रेस वार्ता के दौरान जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि, अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इस पर उन्‍होंने ये जवाब दिया- मैंने कोई दावा नहीं किया है, निर्णय एनडीए द्वारा लिया जाएगा। एनडीए के सहयोगियों के साथ एक अनौपचारिक बैठक के बाद शपथ ग्रहण की तारीख पर फैसला लिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT