ED Inquiry In Land For Job Money Laundering Case
ED Inquiry In Land For Job Money Laundering Case Raj Express
बिहार

Land for Job मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब तेजस्वी की बारी, लालू यादव से ED ने 10 घंटे की थी पूछताछ

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • आरजेडी नेता लालू यादव से पूछे गए थे करीब 70 सवाल।

  • तेजस्वी यादव के निवास के बाहर समर्थकों की भीड़।

  • लालू परिवार पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप।

बिहार। नौकरी के लिए जमीन घोटाला (Land for Job) मामले में दिनों दिन ईडी द्वारा लालू यादव परिवार पर नकेल कसी जा रही है। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ करेंगे वहीं सोमवार को ईडी ने लालू यादव से पूछताछ की थी। जानकारी के अनुसार लालू यादव से ईडी ने 10 घंटे पूछताछ की। जिसमें करीब 70 सवाल पूछे गए।

लालू यादव ईडी के सामने Land for Job मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहली बार पेश हुए थे। जानकारी के अनुसार लालू यादव अपनी बेटी मीसा के साथ करीब 11 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे थे। यहाँ रात 9 बजे तक ईडी अधिकारियों ने लालू यादव से पूछताछ की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ़ मानी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लालू यादव का बयान दर्ज किया था। पटना स्थित ईडी कार्यालय से बाहर आकर लालू यादव् से खुद को निर्दोष बताया था।

19 जनवरी को जारी हुआ था समन :

लैंड फॉर जॉब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को 19 जनवरी को समन जारी हुआ था। लालू यादव को 29 जनवरी वहीं तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने को कहा गया था। मंगलवार यानी 30 जनवरी को तेजस्वी को ईडी के सामने पेश होना है इसके पहले ही उनके घर के बाहर समर्थक इकठ्ठा हो गए हैं।

लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ :

आरजेडी वरिष्ठ नेता लालू यादव से ईडी ने 10 घंटे पूछताछ की। इस दौरान ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनसे 70 से अधिक सवाल किए। ईडी द्वारा लालू यादव से पूछा गया कि, नौकरी देने के बदले कितनी जमीन ली। इसके अलावा मछरिया देवी काम्प्लेक्स में फ़्लैट की खरीद फरोख्त और दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स प्रॉपर्टी से सम्बन्धित सवाल भी ईडी अधिकारीयों ने पूछे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT