बिहार में नाव पलटने से हुआ भीषण हादसा
बिहार में नाव पलटने से हुआ भीषण हादसा Social Media
बिहार

पटनाः महानंदा नदी में नाव पलटने से हुआ भीषण हादसा, 50 लोग लापता, 7 लोगों की मौत

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेसःबिहार में मानसून तेजी से बढ़ रहा है जिसके कारण एक और दुर्घटना बिहार के पश्चिम बंगाल सीमावर्ती क्षेत्र में देर शाम घटी जिसमें 80 यात्रियों से भरी हुई नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में मारे गए 7 लोगों के शवों को निकाल लिया गया है बाकी 50 लोगो से ज्यादा लोगों के लापता होने की आशंका है। हादसे में अब तक 28 लोगों को बचाया जा चुका है।

दुर्घटना का कारण नाव का ओवरलोड होना बताया जा रहा हैः

इस भीषण हादसे का कारण महानंदा नदी का जलस्तर बारिश की वजह से बढ़ना और नाव में ओवरलोड होने से नाविक का संतुलन बिगड़ जाना बताया जा रहा है।

नौका रेस देखकर लौट रहे थे लोग तब हुआ हादसाः

यह हादसा उस दौरान घटा जब नदी में प्रतिवर्ष नौका रेस का आयोजन होता है जिसे देखने के लिए काफी लोग जाते है इस साल भी नौका दौड़ का आयोजन किया गया था जिसे देखने के लिए लोग पहुंचे थे।

अब तक पांच शवों की जा चुकी है पुष्टिः

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार थाना क्षेत्र में स्थित मुकंदोपुर में यह हादसा घटा जिसमें अधिक लोग बिहार राज्य के थे, जिसमे मृत व्यक्ति कटिहार का रहने वाला था।

उत्तर दिनाजपुर और मालदा जिला प्रशासन और पुलिस ने गोताखोरों के साथ मिलकर लापता लोगों की तलाश शुरु कर दी है और राहत और बचाव कार्य भी शुरु हो चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT