Bihar Day 2021: बिहारवासियों के लिए PM समेत कई नेताओं का आया शुभकामना संदेश
Bihar Day 2021: बिहारवासियों के लिए PM समेत कई नेताओं का आया शुभकामना संदेश Priyanka Sahu -RE
बिहार

Bihar Day 2021: बिहारवासियों के लिए PM समेत कई नेताओं का आया शुभकामना संदेश

Author : Priyanka Sahu

Bihar Day 2021: आज की तारीख बिहारवासियों के लिए महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि आज 22 मार्च है और इसी बिहार राज्‍य की स्थापना हुई थी। हर साल 22 मार्च को बिहार की स्थापना दिवस को 'बिहार दिवस' के रूप मनाया जाता है। इस साल 2021 में आज 109वां बिहार दिवस है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री समेत तमाम नेताओं ने बिहार दिवस की राज्य के निवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

PM मोदी ने दी राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं :

बिहार दिवस 2021 के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- बिहार दिवस की राज्य के सभी निवासियों को ढेरों शुभकामनाएं। गौरवशाली अतीत और समृद्ध संस्कृति के लिए विशेष पहचान रखने वाला यह प्रदेश विकास के नित नए आयाम गढ़ता रहे।

बिहार ने अपने ज्ञान और परिश्रम से भारत को हर क्षेत्र में आगे ले जाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज ‘बिहार दिवस’ के अवसर पर मैं प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ प्रेषित करता हूँ और प्रदेश की निरंतर प्रगति व समृद्धि की कामना करता हूँ।
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार

जुग जुग जिये बिहार :

तो वहीं, बिहार राज्‍य के मुख्‍यमंत्री जुग जुग जिये बिहार हैशटैग के साथ अपने ट्वीट संदेश में लिखा- “बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं” बिहार का इतिहास गौरवशाली है और हम वर्तमान में अपने निश्चय से बिहार का गौरवशाली भविष्य तैयार कर रहे हैं। विकसित बिहार के सपने में भागीदारी के लिए मैं आप सभी का स्वागत करता हूं। जय हिंद-जय बिहार

तेजस्वी यादव का बिहार दिवस पर शुभकामना संदेश :

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी बिहार दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा-बिहार लोकतंत्र की जननी, धर्मों की उद्गमस्थली, महापुरुषों की जन्मस्थली, वीरों की कर्मभूमि, ज्ञान, कर्म, संस्कृति, सद्भावना और समरसता की पावन भूमि रही है। इतिहास सुनहरा, मेधा की धरा प्रकृति का उपहार, संभावनाएँ अपार यह है हमारा बिहार, बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

बता दें कि, महामारी कोरोना के जारी कहर के कारण इस बार बिहार दिवस 2021 पर कोई समारोह का आयोजन नहीं हो रहा है। सिर्फ CM नीतीश कुमार सुबह 11 बजे राजधानी पटना के गांधी मैदान स्थित के ज्ञान भवन के बाबू सभागार से बिहारवासियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। तो वहीं, राज्यपाल फागू चौहान भी बिहार की जनता को संबोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT