भू माफिया ने रातो-रात तालाब का पानी खाली कर बनाई झोपड़ी
भू माफिया ने रातो-रात तालाब का पानी खाली कर बनाई झोपड़ी Raj Express
बिहार

Pond Theft in Bihar : रातों -रात तालाब का पानी किया खाली, भू -माफिया ने जमीन समतल कर बनाई झोपड़ी

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बिहार में लैंड माफिया फिर हुआ सक्रिय।

  • तालाब को समतल कर बनाई झोपड़ी।

  • एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार हुई ये हरकत।

Pond Theft in Bihar : दरभंगा। बिहार में पहले सड़क, पुल, रेलगाड़ी के इंजिन की चोरी सुनी होगी लेकिन कभी तालाब के पानी की चोरी नहीं सुनी होगी। लेकिन अब चोरी करने वालो ने गांव के तालाब के पानी को भी नहीं छोड़ा है। दरअसल बिहार के दरभंगा से एक ऐसा ही चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक तालाब पर सुबह झोपड़ी पाई गई। तालाब गायब हो गया। यह कैसे हुआ किसी को नहीं पता सुबह लोगों ने बताया कि, रात में तो तालाब था पर सुबह अचानक यह झोपड़ी कहाँ से आ गई?

यह है मामला

तालाब की जगह झोपड़ी आने के बाद जब लोगों ने इसकी सूचना पुलिस में दी तो पुलिस ने आकर पूछताछ की जिसके बाद मामला सामने आया। दरअसल, यह कारनामा भू-माफिया का है जिसने जमीन पर अपना कब्ज़ा करने के लिए इस काम को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार, भू-माफिया ने एक तालाब को रात में मिटटी से भरकर उसे रातों-रात संतक किया जिसके बाद रात में ही वहाँ एक झोपड़ी बना दी। यह मामला दरभंगा के विश्विद्यालय थाना इलाके के वार्ड नंबर 4 स्थित नीम पोखर इलाके का है।

लोगों ने की थाने में शिकायत :

वार्ड नंबर 4 स्थित नीम पोखर इलाके के रहने वाले लोगों ने इस घटना की शिकायत थाने में की। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने इसकी सूचना दरभंगा सदर के SDPO अमित कुमार को दी। पुलिस के मौके पर पहुंचे ही आरोपी वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने की पूछताछ :

इस घटना की जानकारी के बाद पुलिस विभाग सतर्क हो गया। SDPO इस मामले की जाँच करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने लोगों से पूछताछ की जिसमें सामने आया कि, यह तालाब सरकारी है और इसकी बंदोबस्ती भी होती रही है, लेकिन दरभंगा में बढ़ती जमीन की कीमत को देखते भू-माफिया की नजर यहां पर गई फिर न जाने कैसे इसे वे सभी कब्जा करने के लिए मिट्टी भरने का काम शुरु कर दिए। बताया जा रहा है कि जैसे ही तालाब में मिट्टी भराई का काम अवैध रूप से भू-माफिया ने शुरु किया था तब लोगों ने इसकी शिकायत भी की थी। मौके पर तब पुलिस बल के साथ अंचल के अधिकारी भी पहुंचे थे और मिट्टी भराई को रोक कुछ सामान को भी जब्त किया था, लेकिन समय के साथ सब मैनेज हो गया और महज एक सप्ताह के अंदर फिर भू माफिया ने लगातार रात के अंधेरे में मिट्टी भर तालाब को समतल जमीन बना दिया। यह तालाब सरकारी है और इसका बंदोबस्ती होती थी। यहां मछली पालन से लेकर पानीफ़ल तक कि खेती की जाती थी, लेकिन अब भू-माफिया इस तालाब में मिट्टी भराई करने लगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT