राबड़ी और मीसा-हेमा को मिली नियमित जमानत
राबड़ी और मीसा-हेमा को मिली नियमित जमानत RE
बिहार

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राबड़ी और मीसा-हेमा को मिली नियमित जमानत

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • लालू परिवार को मिली बड़ी राहत।

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राबड़ी और मीसा-हेमा को मिली नियमित जमानत।

Land for Job Scam: रेलवे मे नौकरी देने के बदले जमीन और फ्लैट रजिस्ट्री कराने के मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और हृद्यानंद चौधरी के नियमित जमानत दे दी है।

बता दें कि, लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटियां मीसा भारती तथा हेमा यादव बुधवार को कोर्ट में पेश हुए. तीनों को कोर्ट ने नियमित जमानत देने की मंजूरी दे दी। इसके अतिरिक्त इस मामले में आरोपित हृदयानंद चौधरी को भी कोर्ट ने राहत दी है और उनकी भी जमानत याचिका स्वीकार कर ली गई है। इसके पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती, बेटी हेमा यादव दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचीं। इनसे जुड़े मामले में आज सुनवाई हो रही है।

जानकारी के अनुसार, लालू यादव जब वर्ष 2004 से 2009 के बीच देश के रेल मंत्री थे। उसी दौरान कुछ लोगों को रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी दी गई। उनपर आरोप लगा कि, नौकरी देने में नियमों का उल्लंघन किया गया। कुछ लोगों को नौकरी देने के बदले उनसे जमीन ली गई। इसी को लेकर लालू परिवार और उनके करीबी लोगो पर लैंड फॉर जॉब का आरोप लगा। वहीं, एक दिन पहले इसके पहले मंगलवार को लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली के राउज एवन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय मांगा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT