समस्तीपुर में हुई गोलीबारी की घटना में तीन अपराधी गिरफ्तार
समस्तीपुर में हुई गोलीबारी की घटना में तीन अपराधी गिरफ्तार Raj Express
बिहार

समस्तीपुर न्यायालय में हुई गोलीबारी की घटना का मास्टरमाइंड राजद नेता रामबाबू राय समेत तीन अपराधी गिरफ्तार

News Agency, राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • 26 अगस्त को समस्तीपुर न्यायालय में पेशी के दौरान अपराधियों ने दो कैदियों को गोली मारकर घायल कर दिया था।

  • पुलिस ने कल्याणपुर प्रखंड राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष रामबाबू राय समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

  • गोलीबारी में उपयोग की गई एक पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किया गया है।

समस्तीपुर, बिहार। समस्तीपुर न्यायालय परिसर में पिछले दिन गोली मारकर दो कैदियों को घायल करने के मामले में पुलिस ने कल्याणपुर प्रखंड राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष रामबाबू राय समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी ने शनिवार को यहां बताया कि पिछले 26 अगस्त को समस्तीपुर न्यायालय में पेशी के दौरान अपराधियों ने दो कैदी प्रभात चौधरी एवं प्रभात तिवारी को गोली मारकर घायल कर दिया था। उन्होंने बताया कि इस मामले के उदभेदन के लिए सदर पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार पाण्डेय के नेतृत्व मे एसआईटी टीम का गठन किया गया था। टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर इस कांड का मास्टर माइंड एवं समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष रामबाबू राय, शूटर मोहम्मद ओबैस और हथियार तस्कर अमन कुमार उर्फ कारगिल को गिरफ्तार कर लिया है। गोलीबारी में उपयोग की गई एक पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किया गया है।

श्री तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार माटरमाइंड रामबाबू राय अपने क्षेत्र में शराब के सिंडिकेट के साथ ही अन्य आपराधिक घटनाओं में पर्दे के पीछे से काम करता था। उन्होंने बताया कि घायल कैदी प्रभात चौधरी भी इसी थाना क्षेत्र का रहने वाला है जो शराब कारोबारी है। इस कारण गिरफ्तार रामबाबू राय एवं कैदी प्रभात चौधरी के बीच शराब का सिंडिकेट चलाने को लेकर आपसी वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी।उन्होंने बताया कि इस वर्चस्व को लेकर रामबाबू राय ने 60 लाख की सुपारी देकर अपराधियों से कैदी प्रभात चौधरी की हत्या की योजना बनाई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT