RJD का Parivartan Patra
RJD का Parivartan Patra Raj Express
बिहार

RJD का Parivartan Patra : तेजस्वी यादव बोले देशभर में देंगे एक करोड़ रोजगार

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • RJD ने पार्टी के मेनिफेस्टो को नाम दिया परिवर्तन पत्र।

  • सरकार बनने पर 15 अगस्त से दिया जाएगा रोजगार।

RJD का Parivartan Patra : बिहार। पूर्व डिप्टी सीएम और RJD नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी का मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। RJD ने अपने मेनिफेस्टो को परिवर्तन पत्र नाम दिया है। इस परिवर्तन पत्र में पूरे देशभर में एक करोड़ लोगों को रोजगार दिए जाने की बात कही गई है। इसके अलावा RJD ने गरीब परिवार की महिलाओं को प्रतिवर्ष एक लाख रुपए की सहायता राशि देने का भी वादा किया है। इसके अलावा सरकार बनने पर RJD ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने का भी उल्लेख किया है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "आज हमने अपना 'परिवर्तन पत्र' जारी किया है। हम 2024 में 24 वादे ला रहे हैं, जो हमारी प्रतिबद्धता है जिसे हम पूरा करेंगे। इसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। 'परिवर्तन पत्र' के जारी होने पर तेजस्वी यादव ने कहा, ''अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आया तो हम देश भर में एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। आज देश में बेरोजगारी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है और बीजेपी के लोगों ने इस बारे में बात भी नहीं की। उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करते हैं और हम 1 करोड़ नौकरियां देने का वादा करते हैं।

15 अगस्त से दी जाएगी नौकरी :

तेजस्वी यादव ने रोजगार देने के वादे पर बात करते हुए आगे कहा कि, "15 अगस्त से लोगों को बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी शुरू हो जाएगी। अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो 15 अगस्त से नौकरियां देने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। रक्षाबंधन के मौके पर हम गरीब परिवार की महिलाओं को 1लाख रुपये देंगे। गरीब घर की बहनों को हर साल 500 रुपये में गैस सिलेंडर भी देंगे।"

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा :

'परिवर्तन पत्र' के जारी होने पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि, ''सरकार आने पर हम ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा भी देंगे। बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हम राज्य में पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में 5 नए हवाई अड्डे भी बनाएंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT